scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Chunav: 'भारत को न मिल जाए नया पुतिन', शरद पवार ने रूसी राष्ट्रपति से की PM मोदी की तुलना

Lok Sabha Chunav 2024: शरद पवार ने अपने भतीजे पर हाल ही में सियासी हमला बोला था और अब उन्होंने पीएम मोदी की तुलना व्लादिमीर पुतिन से की है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: April 22, 2024 23:34 IST
lok sabha chunav   भारत को न मिल जाए नया पुतिन   शरद पवार ने रूसी राष्ट्रपति से की pm मोदी की तुलना
Lok Sabha Chunav 2024: शरद पवार का PM मोदी पर बोला बड़ा हमला (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी पारा पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के आक्रामक बयान के बाद काफी बढ़ गया है। इसके बाद से ही दोनों ही राजनीतिक दलों के बीच जुबानी जंग काफी तेज हो गई है। इस बीच दिग्गज नेता शरद पवार (Sharad Pawar) ने पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोला है। पवार ने पीएम मोदी की तुलना रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) से कर दी है।

शरद पवार ने एक चुनावी रैली के दौरान शरद पवार ने कहा कि इस देश में मोदी के रूप में एक नया पुतिन पैदा हो रहा है। बता दें कि शरद पवार अमरावती सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी बलवंत वानखेड़े के समर्थन में वोट मांगने के लिए चुनावी रैली कर रहे थे।

Advertisement

पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद में एंट्री लेते हैं तो डर की भावना स्पष्ट दिखाई देती है। उन्होंने कहा कि उन्हें डर है कि भारत को नया पुतिन न मिल जाए।

पुराने प्रधानमंत्रियों से की तुलना

बता दें कि शरद पवार ने इस दौरान पुराने प्रधानमंत्रियों से पीएम मोदी की तुलना करते हुए कहा कि जहां जवाहरलाल नेहरू ने अपने भाषणों में नए भारत के निर्माण पर ध्यान केंद्रित किया था। वहीं मोदी पिछले दशक में अपनी सरकार की उपलब्धियों पर बात करने के बजाए नेहरू, कांग्रेस और अन्य की आलोचना करते रहते हैं।

Advertisement

संविधान बचाना है प्राथमिकता

शरद पवार ने कहा कि मैंने कई नेताओं को करीब से देखा है। पंडित जवाहरलाल नेहरू के बाद मैंने इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और नरसिम्हा राव से लेकर डॉक्टर मनमोहन सिंह तक, लगभग सभी प्रधानमंत्रियों का कामकाज देखा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नेहरू के भाषण नए भारत के लिए फोकस वाले होते थे, जबकि पीएम मोदी अपने भाषणों में केवल विपक्ष की आलोचना करते हैं। इस बारे में बिल्कुल भी नहीं बोलते कि उनकी सरकार ने पिछले 10 सालों में लोगों के लिए क्या किया?

शरद पवार ने कुछ बीजेपी सांसदों के बयानों पर कड़ी आपत्ति जताई है कि बीजेपी प्रचंड बहुमत से इसलिए आना चाहती है क्योंकि वह सत्ता में आकर संविधान बदल देगी। शरद पवार ने कहा कि देश में तानाशाही की कोशिश नाकाम करने के लिए संविधान को मजबूत किया जाना चाहिए।

शरद पवार ने कहा कि बाबा साहेब आंबेडकर के संविधान के कारण ही यह देश सुरक्षित रहा है। इसकी रक्षा करना हमारा काम है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो