scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कर्नाटक में कांग्रेस बदलेगी CM? सिद्धारमैया बोले- हाई कमान जो कहेगा वो करूंगा

Lok Sabha Elections 2024: कर्नाटक के सीएम ने दावा किया कि एनडीए गठबंधन को सरकार बनाने के लिए बहुमत नहीं मिलेगा।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
नई दिल्ली | Updated: April 12, 2024 23:33 IST
कर्नाटक में कांग्रेस बदलेगी cm  सिद्धारमैया बोले  हाई कमान जो कहेगा वो करूंगा
सिद्धारमैया बोले- एनडीए को नहीं मिलेगा बहुतम (Express/siddaramaiah)
Advertisement

कर्नाटक में लोकसभा की 28 सीटें हैं। चुनाव की दृष्टि से दक्षिण भारत का यह राज्य बहुत महत्वपूर्ण है। इस समय राज्य में कांग्रेस पार्टी की सरकार है। क्या राज्य में कांग्रेस आने वाले समय में सीएम फेस बदलेगी, इसपर अकसर कयास लगाए जाते रहे हैं। अब राज्य के सीएम सिद्धारमैया की तरफ से भी बड़ा बयान आया है।

सिद्धारमैया ने न्यूज एजेंसी PTI से बातचीत में कहा, "अगर हाई कमान चाहेगा तो मैं सीएम पद काबिज रहूंगा, अन्यथा मैं हाई कमान का फैसला मानूंगा।"

Advertisement

इस दौरान उन्होंने यह भी दावा किया कि ऐसा हो सकता है कि इंडिया गठबंधन को चुनाव परिणाम में स्पष्ट बहुमत न मिले लेकिन एनडीए को भी सरकार बनाने के लिए पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा। सिद्धारमैया ने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी कर्नाटक राज्य में 15 से 20 सीटें जीतने वाली है।

PTI वीडियोज से बातचीत में सिद्धारमैया ने कहा, " मेरी जानकारी के अनुसार, बीजेपी से जुड़ा एक सर्वे बताता है कि वो दो सौट सीटें क्रॉस नहीं करेंगे। वो खुद के दम पर सत्ता में नहीं आ सकते।"

Advertisement

उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद फिर से दल एक दूसरे से जुड़ेंगे। ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, और साउथ की अन्य रीजनल पार्टियों के नेता साथ आएंगे और सरकार बनाएंगे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने जो वादे किए थे, वो पूरे नहीं किए हैं। बेरोजगारी और महंगाई दो बड़े मुद्दे हैं।

Advertisement

कुमारस्वामी की कर दी नीतीश कुमार से तुलना

कर्नाटक पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी और जनता दल ने गठबंधन किया है। उन्होंने कहा कि कुमारस्वामी नीतीश कुमार जैसे हैं। नीतीश कुमार अवसरवादी नेता है, इसी तरह कुमारस्वामी भी हैं। बीजेपी सांप्रदायिक दल है और अब जेडीएस भी सांप्रदायिक बन गया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि कर्नाटक बीजेपी में कोई नेतृत्व करने वाला लीडर नहीं बचा है। इस दौरान उन्होंने यह भी दावा किया कि आने वाले समय में जेडीएस का बीजेपी में विलय हो जाएगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो