scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

सीट शेयरिंग से पहले ही नीतीश ने किया एक प्रत्याशी का ऐलान, जदयू ने इस सीट पर उतारा कैंडिडेट

JDU Candidate : अरुणाचल प्रदेश की दो सीटों में से एक पर नीतीश कुमार की पार्टी ने अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: January 03, 2024 21:00 IST
सीट शेयरिंग से पहले ही नीतीश ने किया एक प्रत्याशी का ऐलान  जदयू ने इस सीट पर उतारा कैंडिडेट
नीतीश कुमार की पार्टी ने अरुणाचल प्रदेश की एक सीट पर अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है (PTI)
Advertisement

इंडिया गठबंधन में अभी तक सीट शेयरिंग को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है लेकिन बावजूद इसके जदयू ने बधुवार को अरुणाचल प्रदेश की अरुणाचल वेस्ट लोकसभा सीट पर अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया। साल 2019 में अरुणाचल प्रदेश की दोनों लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी।

जदयू के जनरल सेक्रेटरी अफाक अहमद ने एक बयान के जरिए बताया कि अरुणाचल प्रदेश में पार्टी के अध्यक्ष रूही तंगुंग अरुणाचल वेस्ट लोकसभा सीट से पार्टी के प्रत्याशी होंगे। उन्होंने बताया कि यह घोषणा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के आदेश पर की गई है।

Advertisement

कब होगी इंडिया गठबंधन की बैठक?

बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव ने बुधवार को कहा कि इंडिया गठबंधन की अगली मीटिंग को लेकर घटक दलों के नेताओं के बीच विचार-विमर्श जारी है। इस बैठक में कुछ प्रमुख निर्णय लिये जाने की उम्मीद जताई जा रही है। मीडिया के एक धड़े में ‘इंडिया’ गठबंधन की अगली बैठक वर्चुअल माध्यम से आयोजित किये जाने की संभावना जताई गई है।

पटना में मीडिया द्वारा इस संभावना के बारे में सवाल किए जाने पर तेजस्वी यादव ने कहा, "तारीख और तौर-तरीकों के संबंध में चर्चा हुई है। इस मामले में कोई प्रगति होने पर सभी को अवगत करा दिया जाएगा।"

Advertisement

क्या अगली मीटिंग में नीतीश को मिलेगी बड़ी भूमिका?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अटकलें लगाई जा रही हैं कि अगली बैठक में जिन प्रमुख मुद्दों पर निर्णय लिया जाएगा उनमें नीतीश कुमार की गठबंधन में भूमिका तय करना है। कहा जा रहा है कि नीतीश को गठबंधन का संयोजक बनाया जा सकता है। पिछले कुछ दिनों से इस बात की चर्चा है कि ‘इंडिया’ गठबंधन नीतीश को 'संयोजक' बनाने और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को ‘अध्यक्ष’ बनाने पर सहमत हो सकता है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो