scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

जहां RLD का प्रभाव नहीं, वहां भी 'छोटे चौधरी' का इस्तेमाल, PM के रोड शो में आएंगे नजर, पूर्वी यूपी में इस समुदाय को साधने का प्रयास

Lok Sabha Elections 2024: रालोद सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि वाराणसी, मिर्जापुर और पूर्वी यूपी की अन्य सीटों पर खासा प्रभाव रखने वाले कुर्मी वोटों को आकर्षित करने के लिए बीजेपी ने जयंत चौधरी को अपने रोड शो में शामिल करने का फैसला किया है।
Written by: ईएनएस | Edited By: Yashveer Singh
Updated: May 13, 2024 11:09 IST
जहां rld का प्रभाव नहीं  वहां भी  छोटे चौधरी  का इस्तेमाल  pm के रोड शो में आएंगे नजर  पूर्वी यूपी में इस समुदाय को साधने का प्रयास
पीएम के रोड शो में नजर आएंगे जयंत चौधरी (X/RLDparty)
Advertisement

उत्तर प्रदेश की 26 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो चुकी है। आज (चौथे चरण) राज्य में 13 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। राज्य के पश्चिमी हिस्से में प्रभाव रखने वाली राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी इन दिनों बीजेपी के प्रत्याशियों के प्रचार में व्यस्त हैं।

यूपी वेस्ट में प्रभाव रखने वाली रालोद का राज्य के पूर्वी हिस्से में जनाधार न के बराबर है, फिर भी बीजेपी जयंत चौधरी का इस्तेमाल यहां करने जा रही है। सोमवार को वाराणसी में होने जा रहे पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो में राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी भी दिखाई देंगे।

Advertisement

मंगलवार को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी संसदीय क्षेत्र से नामांकन दाखिल करेंगे, तब भी वह पीएम नरेंद्र मोदी के साथ दिखाई देंगे।

द इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट में रालोद सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि वाराणसी, मिर्जापुर और पूर्वी यूपी की अन्य सीटों पर खासा प्रभाव रखने वाले कुर्मी वोटों को आकर्षित करने के लिए बीजेपी ने जयंत चौधरी को अपने रोड शो में शामिल करने का फैसला किया है।

कुर्मियों से जयंत चौधरी के दादा का कनेक्शन

सूत्रों ने बताया कि पूर्वी यूपी के कुर्मी वोटर जयंत चौधरी के दादा और पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह का बहुत सम्मान करते हैं क्योंकि उन्होंने अपनी सरकार के दौरान उनके समुदाय को उचित प्रतिनिधित्व दिया था। जयंत चौधरी अभी तक यूपी वेस्ट की विभिन्न सीटों पर बीजेपी के लिए वोट मांगते नजर आ रहे थे। वह राजधानी नई दिल्ली में भी बीजेपी प्रत्याशी के प्रचार कार्यक्रम में भी नजर आए।

Advertisement

यूपी वेस्ट की दो सीटों पर रालोद प्रत्याशी लड़े चुनाव

पश्चिमी यूपी में चुनाव हो चुका है। यहां की दो लोकसभा सीटों- बागपत और बिजनौर-  पर राष्ट्रीय लोकदल ने अपने प्रत्याशी उतारे। बागपत लोकसभा सीट पर रालोद ने अपने पुराने कार्यकर्ता राजकुमार सांगवान को चुनाव मैदान में उतारा था। वहीं दूसरी तरफ बिजनौर लोकसभा सीट पर रालोद ने अपने विधायक चंदन चौहान को टिकट दिया।