scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Elections: BJP से नाराज हैं रामदास अठावले? फडणवीस से की इस बात की शिकायत

रामदास अठावले नरेंद्र मोदी की दोनों सरकार में मंत्री बनाए गए। वह इस बार लोकसभा की एक सीट की डिमांड भी कर रहे थे।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
March 29, 2024 16:47 IST
lok sabha elections  bjp से नाराज हैं रामदास अठावले  फडणवीस से की इस बात की शिकायत
लोकसभा चुनाव में RPI (A) को BJP ने एक भी सीट नहीं दी है। (Twitter/RamdasAthawale)
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए की तरफ से 400+ सीटें जीतने का दावा किया जा रहा है। इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए जरूरी है कि बीजेपी और उसके सहयोगी दल महाराष्ट्र में विपक्ष का सूपड़ा साफ कर दें। हालांकि इस बीच खबर ये है कि महाराष्ट्र में बीजेपी की सहयोगी पार्टी RPI (A) सीट शेयरिंग में एक भी लोकसभा सीट न दिए जाने पर नाराज है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात कर उनकी पार्टी को एक भी सीट न दीजिए जाने पर नाराजगी जताई। रामदास अठावले ने न्यूज एजेंसी PTI को बताया कि लोकसभा चुनाव में RPI(A) को एक भी सीट नहीं दी है, जबकि उन्होंने फडणवीस को शिरडी सीट पर अपनी दावेदारी से अवगत करवाया था।

Advertisement

रामदास अठावले ने साल 2009 में शिरडी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन वो हार गए थे। उन्होंने कहा, "लेकिन फडणवीस ने बताया कि एकनाथ शिंदे उस सीट को चाहते थे क्योंकि वहां मौजूदा सांसद शिवसेना के सदाशिव लोखंडे हैं।"

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि उन्होंने लोकसभा चुनाव के बाद एकबार फिर से मोदी सरकार में मंत्री पद की डिमांड की है और यह भी मांग की है कि 2026 में उनका कार्यकाल खत्म होने पर उन्हें फिर से राज्यसभा के लिए नॉमिनेट किया जाए। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के समय उन्हें सात से आठ विधानसभा सीटें दी जानी चाहिए और राज्य सरकार में भी मंत्री पद दिया जाना चाहिए।

Advertisement

फडणवीस ने अठावले की डिमांड पर क्या कहा?

रामदास अठावले ने दावा किया- देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि वो रामदास अठावले की मांग को बीजेपी लीडरशिप के सामने रखेंगे और कोशिश करेंगे कि ये मांग पूरी हो जाएंगे। रामदास अठावले ने बताया, "गठबंधन में आरपीआई (ए) से संबंधित मुद्दों के समाधान के लिए बीजेपी नेता प्रवीण दरेकर को प्वाइंटमैन के रूप में नियुक्त किया गया है।"

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो