scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

INDIA Bloc Maharally: लोकसभा चुनाव को IPL की तरह फिक्स करना चाहती है BJP- राहुल गांधी ने लगाए आरोप

Lok Sabha Elections: इंडिया गठबंधन की इस रैली में सपा प्रमुख अखिलेश यादव, राजद के नेता तेजस्वी यादव और अन्य नेताओं ने भी भाषण दिए।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
नई दिल्ली | Updated: March 31, 2024 15:39 IST
india bloc maharally  लोकसभा चुनाव को ipl की तरह फिक्स करना चाहती है bjp  राहुल गांधी ने लगाए आरोप
कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फोटो : पीटीआई)
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली के रामलीला मैदान में इंडिया गठबंधन के तमाम बड़े नेता जमा हुए हैं। यहां राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा और कांग्रेस के बैंक अकाउंट्स बंद किए जाने के मामले को प्रमुखता से उठाया। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी लोकसभा चुनाव को 'मैच फिक्स' करके लड़ना चाहती है। इंडिया गठबंधन की इस रैली में सपा प्रमुख अखिलेश यादव, राजद के नेता तेजस्वी यादव और अन्य नेताओं ने भी भाषण दिए।

'मैच फिक्स' क्यों कहा?

राहुल गांधी ने ईवीएम, मैच फिक्सिंग, सोशल मीडिया और मीडिया का ज़िक्र करते हुए कहा कि बीजेपी दबाव की राजनीति के बिना 180 सीटें तक नहीं जीत सकती।

Advertisement

राहुल गांधी ने आईपीएल का ज़िक्र करते हुए कहा--"आज आईपीएल मैच हो रहे हैं। जब अंपायरों पर दबाव डाला जाता है, खिलाड़ियों को खरीदा जाता है और कप्तानों को मैच जीतने की धमकी दी जाती है, तो इसे क्रिकेट में मैच फिक्सिंग कहा जाता है। हमारे सामने लोकसभा चुनाव हैं; अंपायरों को पीएम मोदी ने चुना था। दो खिलाड़ी हमारी टीम को मैच से पहले गिरफ्तार कर लिया गया है।"

बैंक अकाउंट पर क्या कहा?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा--"कांग्रेस सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी है और चुनाव के बीच में हमारे सभी बैंक खाते बंद कर दिए गए हैं। हमें अभियान चलाना है, कार्यकर्ताओं को राज्यों में भेजना है, पोस्टर लगाना है लेकिन हमारे सभी बैंक खाते बंद कर दिए गए हैं। यह कैसा चुनाव है।"

अखिलेश यादव ने क्या कहा?

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा-- ''मैं आम आदमी पार्टी और उनके नेताओं-कार्यकर्ताओं को इस 'लोकतंत्र बचाओ' रैली के आयोजन के लिए धन्यवाद देता हूं। आज जब हम सब यहां जमा हुए हैं तो यहां से एक घोषणा होने वाली है कि दिल्ली में बैठे शासक ज्यादा दिन यहां नहीं रहेंगे। ये लोग (BJP) '400 पार' का नारा दे रहे हैं। अगर ये 400 से जायदा सीट जीत रहे हैं तो इतने घबराए हुए क्यों हैं? क्यों दो मुख्यमंत्रियों को जेल में डाल दिया गया।"

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो