scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'विपक्षियों का मोय-मोय कर देगी देश की जनता', राजनाथ सिंह ने MEME के जरिए बोला 'INDIA' गठबंधन पर हमला

Lok Sabha Elections 2024: एक चुनावी सभा के दौरान रखा मंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्षी दलों की एक जुटता पर करारा हमला बोला और कहा कि देश की जनता विपक्षी को जवाब देगी।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: April 03, 2024 18:32 IST
 विपक्षियों का मोय मोय कर देगी देश की जनता   राजनाथ सिंह ने meme के जरिए बोला  india  गठबंधन पर हमला
गाजियाबाद में प्रत्याशी अतुल गर्ग के लिए प्रचार करने पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

India Alliance Moye Moye: चुनावी दौर में राजनेता भी सोशल मीडिया और उसकी भाषा का इस्तेमाल करके युवाओं पर अपनी पकड़ मजबूत करने के प्रयास करते रहे हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भी विपक्षी दलों पर हमला बोलने के लिए Moye Moye मीम का इस्तेमाल किया। एक रैली के दौरान रक्षा मंत्री ने कहा कि इंडिया ब्लॉक एनडीए (INDIA vs NDA Alliance) का मुकाबला नहीं कर सकता है और विपक्षी दलों के इस गठबंधन का जवाब देकर जनता उनका मोय-मोय कर देगी।

दरअसल, गाजियाबाद से इस बार बीजेपी ने विधायक अतुल गर्ग को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। ऐसे में उनके लिए चुनाव प्रचार के दौरान रक्षा मंत्री ने कहा कि विपक्षी गुट लोकसभा चुनावों में एनडीए का मुकाबला करने के लिए संघर्ष करता नजर आएगा।

Advertisement

रक्षा मंत्री ने कहा कि बीजेपी से लड़ने के लिए कई विपक्षी दल एक साथ आए।आप सभी देख सकते हैं कि यह कुछ स्वार्थी विपक्षी नेताओं की सुविधा का गठबंधन है। हालांकि, वे एनडीए का सामना भी नहीं कर सकते, भले ही वे एकजुटता दिखाएं लेकिन जनता उनका मोय-मोय करने वाली है।

मोदी सरकार की वैश्विक हनक का फायदा

इस दौरान रक्षा मंत्री ने मोदी सरकार द्वारा किए गए कार्यों का भी उल्लेख किया है। युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे और परेशान मूल निवासियों के साहसी बचाव और स्वदेश वापसी का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस और अमेरिका के नेताओं से बात करने के बाद 22,500 फंसे हुए भारतीय छात्रों की वापसी की सुविधा प्रदान की, उन्होंने कहा कि किसी अन्य ने नहीं विश्व नेता यह उपलब्धि हासिल कर सकते थे।

Advertisement

रक्षा मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी ने 2014 में कार्यालय में चुने जाने के बाद से विश्व मंच पर देश की प्रतिष्ठा और प्रतिष्ठा बढ़ाने वाले पीएम मोदी की भी सराहना की। राजनाथ सिंह ने कहा कि आज का भारत एक शक्तिशाली देश है। पहले दुनिया हमें गंभीरता से नहीं लेती थी, लेकिन पीएम मोदी ने हमें वहां पहुंचाने के लिए चमत्कार किया। आज, जब भारत वैश्विक मंच पर बोलता है, तो पूरी दुनिया सुनती है।

Advertisement

आखिर क्या है ये Moye Moye

बता दें कि वायरल 'मोये मोये' ट्रेंड एक सर्बियाई गाने से शुरू हुआ था।, जिसने टिकटॉक पर बड़े पैमाने पर लोकप्रियता हासिल की और बाद में विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फैल गया। हिट गाना 'मोये मोर', आधिकारिक तौर पर सर्बियाई गायक-गीतकार तेया डोरा द्वारा 'डेज़नम' के नाम से जारी किया गया था। गाने के बोल पीड़ा, निराशा और बुरे सपने की ओर इशारा करते हैं।

हालाकि, भारत में, नेटिज़न्स ने गाने को अपने मौज के तौर पर इंस्टाग्राम रील्स और मीम्स के साथ अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर खूब शेयर किया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो