scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

INDIA Alliance Rally: कल दिल्ली में ताकत दिखाएगा 'इंडिया', एक मंच पर होंगे सोनिया गांधी से लेकर शरद पवार जैसे दिग्गज

INDIA Alliance Rally: विपक्षी गठबंधन की यह रैली ऐसे वक्त में हो रही है, जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कथित शराब घोटाले के आरोपों के चलते ईडी की रिमांड में हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | March 30, 2024 16:37 IST
india alliance rally  कल दिल्ली में ताकत दिखाएगा  इंडिया   एक मंच पर होंगे सोनिया गांधी से लेकर शरद पवार जैसे दिग्गज
Rahul Gandhi की न्याय यात्रा खत्म होने पर मुंबई में विपक्षी दलों ने महारैली की थी। (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

INDIA Alliance Rally Delhi: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के लिए 31 मार्च को पीएम मोदी (Narendra Modi) पश्चिम उत्तर प्रदेश के मेरठ से कैंपेन की शुरुआत करने वाले हैं। वहीं, दिल्ली में विपक्षी दलों का इंडिया गठबंधन भी इसी दिन दिल्ली में एक अहम रैली करने वाला है। इस रैली में विपक्षी दलों के कई बड़े नेता मोदी सरकार के कामकाज पर सवाल उठाते दिख सकते हैं।

दिल्ली में होने वाली इंडिया अलायंस की रैली (India Alliance Rally) के संबंध में एक खास बात यह है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) इस रैली में शामिल नहीं हो पाएंगे, क्योंकि वे दिल्ली के कथित शराब घोटाले (Delhi) के आरोपों के चलते ईडी की रिमांड में हैं।

Advertisement

बता दें कि दिल्‍ली पुलिस की तरफ से इस रैली के लिए सहमति मिल गई है और पुलिस ने मंजूरी देते वक्‍त एक शर्त भी रखी है।आयोजकों को यह साफ कर दिया गया है कि रैली में 20 हजार से ज्‍यादा लोग नहीं आएंगे। इंडिया अलायंस के बैनर तले होने जा रही इस रैली का मुख्‍य स्‍लोगन ‘तानाशाही हटाओ लोकतंत्र बचाओ’ होगा। ऐसे में रविवार को दिल्ली की सियासत काफी गर्म होने वाली है।

Also Read

शामिल होंगे दिग्गज नेता

भले ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईडी की रिमांड में हैं लेकिन आम आदमी पार्टी इसे सफल मनाने की तैयारी में जुटी हुई है। पार्टी के नेता और कार्यकर्ता जनसमर्थन जुटाने के लिए घर-घर जा रहे हैं। इस रैली में शामिल होने ने वाले नेताओं की बात करें तो इसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी भी शामिल होंगे।

Advertisement

कांंग्रेस भी कर रही है माथापच्ची

इसके अलावा रैली में अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, झारखंड के सीएम चंपई सोरेन, हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, शरद पवार, टीएमसी के डेरेक ओ ब्रायन भी आएंगे। इस महौरली की सफलता के लिए कांग्रेस नेताओं ने भी बड़ी बैठक की है। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने रैली की तैयारियों को लेकर बैठक की थी।

इसमें दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उदय भान और दिल्ली एवं हरियाणा के पार्टी प्रभारी दीपक बाबरिया तथा कुछ अन्य नेता शामिल हुए थे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो