scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

यूपी की इस हाई प्रोफाइल लोकसभा सीट पर पति - पत्नी लड़ रहे चुनाव, भतीजे ने भी ठोकी ताल

Ghaziabad Lok Sabha Elections: गाजियाबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे बीएसपी प्रत्याशी नंद किशोर पुंडीर की पत्नी ने पर्चा भरा है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
गाजियाबाद | Updated: April 09, 2024 16:54 IST
यूपी की इस हाई प्रोफाइल लोकसभा सीट पर पति   पत्नी लड़ रहे चुनाव   भतीजे ने भी ठोकी ताल
कौन जीतेगा गाजियाबाद लोकसभा चुनाव? (Image - Jansatta/Yashveer)
Advertisement

Ghaziabad Lok Sabha Seat Candidates: गाजियाबाद लोकसभा सीट उत्तर प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीटों में से एक है। बीजेपी नेता और इंडियन आर्मी के पूर्व चीफ जनरल वीके सिंह साल 2014 और साल 2019 में यहां से चुनाव जीते थे। इस बार बीजेपी ने उनकी जगह गाजियाबाद शहर के विधायक अतुल गर्ग को सियासी रण में उतारा है। गाजियाबाद का लोकसभा चुनाव इस बार इसलिए भी खास बन गया है क्योंकि यहां एक ही परिवार के तीन सदस्यों ने ताल ठोक दी है। इन लोगों में पति - पत्नी और उनका भतीजा शामिल है।

दरअसल गाजियाबाद लोकसभा सीट पर मायावती की पार्टी बीएसपी ने नंद किशोर पुंडीर को प्रत्याशी बनाया है। नंद किशोर पुंडीर मुजफ्फरनगर जिले के रहने वाले हैं। नंद किशोर के अलावा उनकी पत्नी कविता और उनके भतीजे अभिषेक ने भी गाजियाबाद लोकसभा सीट से नामांकन किया है। मजेदार बात ये हैं कि नामांकन की स्क्रूटनी के बाद भी नंद किशोर पुंडीर की पत्नी और उनके भतीजे ने अपने नाम वापस नहीं लिए हैं।

Advertisement

गाजियाबाद में चुनाव लड़ रहे कुल 14 उम्मीदवार

गाजियाबाद लोकसभा सीट पर कुल 14 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें बीजेपी से अतुल गर्ग, कांग्रेस से डॉली शर्मा, बसपा से नंद किशोर पुंडीर, रिकॉल पार्टी से पूजा सक्सेना, राष्ट्र निर्माण पार्टी से आनंद कुमार, राष्ट्रीय जन कर्मठ पार्टी से अंशुल गुप्ता, सुभाष पार्टी से धीरेंद्र सिंह भदौरिया, समाज विकास क्रांति पार्टी से नमह जबकि निर्दलीय प्रत्याशियों के तौर पर औरंगजेब, कविता, रवि कुमार पांचाल, अभिषेक पुंडीर और नत्थू सिंह चुनाव मैदान में हैं।

किस प्रत्याशी का क्या चुनाव चिन्ह

गाजियाबाद लोकसभा सीट पर सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह भी अलॉट कर दिए गए हैं। चुनाव निर्वाचन अधिकारी ने बीजेपी के अतुल गर्ग को कमल का फूल, कांग्रेस की डॉली शर्मा को हाथ का पंजा, बीएसपी के नंद किशोर पुंडीर को हाथी, राष्ट्र निर्माण पार्टी के आनंद कुमार को हांडी, राष्ट्रीय जन कर्मठ पार्टी के अंशुल गप्ता को बांसुरी, सभाष पार्टी के धीरेंद्र सिंह भदौरिया को अलमारी, समाज विकास क्रांति पार्टी से नमह को गन्ना किसान, राइट टू रिकॉल पार्टी से पूजा सक्सेना को प्रेशर कुकर, अवधेश कुमार को रोड रोलर, अभिषेक पुंडीर को चारपाई, औरंगजेब को कांच का गिलास, कविता को मेज, नत्थू सिंह चौधरी को टाइप मशीन और रवि कुमार पांचाल को सोफा चुनाव चिन्ह दिया है।

Advertisement

पार्टीप्रत्याशीचुनाव चिन्ह
बीजेपीअतुल गर्गकमल का फूल
कांग्रेसडॉली शर्माहाथ का पंजा
बीएसपीनंद किशोर पुंडीरहाथी
राष्ट्र निर्माण पार्टीआनंद कुमारहांडी
राष्ट्रीय जन कर्मठ पार्टीअंशुल गुप्ताबांसुरी
सुभाष पार्टीधीरेंद्र सिंह भदौरियाअलमारी
समाज विकास क्रांति पार्टीनमहगन्ना किसान
राइट टू रिकॉल पार्टीपूजा सक्सेनाप्रेशर कूकर
निर्दलीयअवधेश कुमाररोड रोलर
निर्दलीयअभिषक पुंडीरचारपाई
निर्दलीयऔरंगजेबकांच का गिलास
निर्दलीयकवितामेज
निर्दलीयनत्थू चौधरीटाइप मशीन
निर्दलीयरवि कुमार पांचालसोफा
Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो