scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Himachal Pradesh Assembly Elections 2022 Exit Poll: एग्‍ज‍िट पोल नतीजों की अंदरूनी खबर से टेंशन में बीजेपी! 

एग्जिट पोल के नतीजे अभी नहीं आए हैं, लेकिन संभावित परिणामों पर चर्चा को लेकर नेताओं ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है।
Written by: जनसत्ता ऑनलाइन
Updated: November 18, 2022 02:22 IST
himachal pradesh assembly elections 2022 exit poll  एग्‍ज‍िट पोल नतीजों की अंदरूनी खबर से टेंशन में बीजेपी  
नई दिल्ली स्थित भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा। (फोटो- पीटीआई)
Advertisement

ह‍िमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) व‍िधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे (Result) आठ द‍िसंबर को आने हैं। उससे पहले एग्‍ज‍िट पोल (Exit Poll) के पर‍िणाम (Poll Result) आएंगे। कई एग्‍ज‍िट पोल के नतीजे तैयार हैं। गुजरात व‍िधानसभा चुनाव 2022 (Gujarat Assembly Election 2022) के तहत दो चरणों में होने वाले मतदान के मद्देनजर इन्‍हें नहीं द‍िखाया जा रहा है। लेक‍िन, इनके नतीजों की भनक कई नेताओं को लग गई है।

बताया जाता है क‍ि एग्‍ज‍िट पोल नतीजों में ह‍िमाचल प्रदेश व‍िधानसभा की कई अहम सीटों पर सत्‍ताधारी भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच कांटे की टक्‍कर द‍िखाई गई है। इससे भाजपा के कई नेता नर्वस हैं और आपस में ही एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्‍यारोप करने लगे हैं। ऐसा इंड‍ियन एक्‍सप्रेस अखबार के दैन‍िक स्‍तंभ डेल्‍ही कॉन्‍फ‍िडेंश‍ियल में छपा है।

Advertisement

ह‍िमाचल प्रदेश व‍िधानसभा चुनाव में एंटी इंकंबेंसी (Anti Incumbency) से न‍िपटने के ल‍िए भाजपा ने नरेंद्र मोदी की ताबड़तोड़ सभाएं कराईं। योगी आद‍ित्‍य नाथ ने भी एक दर्जन से ज्‍यादा सभाएं कीं। केंद्र के बाकी बड़े नेताओं ने भी पूरी ताकत लगाई। इसके बावजूद एग्‍ज‍िट पोल के कुछ नतीजे उत्‍साहजनक नहीं बताए जा रहे हैं।

16 नवंबर को ह‍िमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने भी बयान द‍िया क‍ि ऐसा नहीं कहा जा सकता है क‍ि ह‍िमाचल प्रदेश व‍िधानसभा चुनाव में बीजेपी या कांग्रेस की इकतरफा जीत होगी। उन्‍होंने भी कांटे की टक्‍कर का इशारा क‍िया।

पांच दिसंबर को गुजरात की वोटिंग के बाद आएगा एग्जिट पोल के नतीजे

गुजरात व‍िधानसभा चुनाव 2022 के तहत एक और पांच द‍िसंबर को राज्‍य में वोट‍िंंग (Voting) होनी है। इसके बाद ही कोई एग्‍ज‍िट पोल (Exit Poll) द‍िखाया जा सकेगा। तो पांच द‍िसंबर की शाम एग्‍जि‍ट पोल के नतीजे सार्वजन‍िक होंगे। इसके बाद 72 घंटों से भी कम वक्‍त में असली नतीजे आ जाएंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो