scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

1,000 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं नवीन जिंदल और उनकी पत्नी, नहीं है अपना कोई वाहन, दोनों के पास है इतनी ज्वेलरी

Naveen Jindal News: नवीन जिंदल ने कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से नामांकन भर दिया है। यहां उनका मुकाबला इनेलो के अभय चौटाला और आप के सुशील गुप्ता से होगा।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
चंडीगढ़ | Updated: May 02, 2024 22:08 IST
1 000 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं नवीन जिंदल और उनकी पत्नी  नहीं है अपना कोई वाहन  दोनों के पास है इतनी ज्वेलरी
नवीन जिंदल ने कुरुक्षेत्र से भरा नामांकन (Twitter Image)
Advertisement

हरियाणा में लोकसभा की सभी दस सीटों के लिए छठे चरण में 25 मई को वोट डाले जाएंगे। इन सीटों में कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट भी शामिल है, जहां से बीजेपी ने नवीन जिंदल को चुनाव मैदान में उतारा है। मशहूर उद्योगपति नवीन जिंदल पहले भी कुरुक्षेत्र के सांसद रह चुके हैं, फर्क इतना है कि इस बार उन्होंने बीजेपी के प्रत्याशी के तौर पर नामांकन किया है और पहले वो कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते थे।

नवीन जिंदल द्वारा नामांकन पत्र में यह जानकारी दी गई कि उनके और उनकी पत्नी शालू के पास करीब एक हजार करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति है। नामांकन पत्र के अनुसार, नवीन जिंदल व उनकी पत्नी के पास एक भी वाहन नहीं है।

Advertisement

नवीन जिंदल की पत्नी के पास कितनी संपत्ति?

कुरुक्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी नवीन जिंदल द्वारा चुनाव आयोग को दी गई जानकारी के अनुसार, उनके पास करीब 886 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है जबकि उनकी पत्नी शालू करीब 114 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति की मालकिन हैं।

बात अगर चल संपत्ति की करें तो नवीन जिंदल के पास 11 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है। उनके पास 6.94 करोड़ रुपये कर्जा है। उन्होंने FY2022-23 में अपनी कुल आय 74.83 करोड़ रुपये घोषित की है। इसके अलावा नवीन जिंदल द्वारा जानकारी दी गई कि उनके और पत्नी शालू के पास 40 करोड़ रुपये से अधिक की कीमत का सोना और अन्य आभूषण हैं।

टेक्सास यूनिवर्सिटी से की है पढ़ाई

नवीन जिंदल ने अमेरिका के डलास की टेक्सास यूनिवर्सिटी से एमबीए की पढ़ाई है। गुरुवार को जब वह नामांकन करने के लिए पहुंचे तो उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी भी मौजूद थे। नामांकन पत्र में नवीन जिंदल ने घोषणा की कि उनके ऊपर एक भी आपराधिक मामला नहीं है।

Advertisement

कुरुक्षेत्र में नवीन जिंदल का किस - किस से मुकाबला

कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए नवीन जिंदल मनमोहन सिंह सरकार के समय 2004 से 2014 तक कुरुक्षेत्र के सांसद थे। हालांकि मोदी लहर में वह कुरुक्षेत्र से चुनाव हार गए और फिर उन्होंने सियासत से दूरी बना ली। इस बार कुरुक्षेत्र में नवीन जिंदल का मुकाबला इंडियन नेशनल लोकदल के अभय सिंह चौटाला और आम आदमी पार्टी (कांग्रेस से गठबंधन) के सुशील गुप्ता से है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो