scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कांग्रेस के टिकट पर 2004 में सांसद बने थे गोविंदा, BJP के दिग्गज को दी थी मात, अब शिवसेना में हुए शामिल

Govinda Lok Sabha Elections: गोविंदा ने साल 2004 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था। उन्होंने बीजेपी के राम नाईक को हराया था।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
Updated: March 28, 2024 21:40 IST
कांग्रेस के टिकट पर 2004 में सांसद बने थे गोविंदा  bjp के दिग्गज को दी थी मात  अब शिवसेना में हुए शामिल
शिवसेना में शामिल हुए गोविंदा (PTI)
Advertisement

Govinda joins Shiv Sena; चुनाव 2024 की रणभेरी बजने के बाद कई फिल्म स्टॉर्स भी चुनावी मैदान में कूद गए हैं। अब बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा भी सियासत में अपनी दूसरी पारी खेल सकते हैं। गोविंद गुरुवार शाम महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हो गए। कहा जा रहा है कि गोविंदा को शिवसेना मुंबई उत्तर-पश्चिम लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतार सकती है।

शिवसेना में शामिल होने के बाद गोविंदा ने कहा कि पार्टी उन्हें जो भी काम देगी, वो उसे करेंगे। उन्होंने कहा कि वो 2004 से 2009 तक सांसद रहे हैं। अब 14 साल बाद दोबारा राजनीति में आए हैं। इस दौरान गोविंदा ने यह भी कहा कि 2004 से 2009 के बीच राजनीति में उनके पहले कार्यकाल के बाद उन्हें कभी नहीं लगा था कि वह इस क्षेत्र में वापसी करेंगे।

Advertisement

Mumbai North Lok Sabha Seat Result 2004

गोविंदा साल 2004 में मुंबई नॉर्थ लोकसभा सीट से सांसद चुने गए थे। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में गोविंदा ने बीजेपी के राम नाईक को हराया था। राम नाईक वाजपेयी सरकार में मंत्री थे और उनकी गिनती बीजेपी के बड़े नेताओं में होती थी। गोविंदा को उस चुनाव में 5,5,9,763 वोट मिले थे जबकि राम नाईक को 5,11,492 वोटों से संतोष करना पड़ा था। साल 2009 में हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने इस सीट पर संजय निरुपम को मौका दिया था।

एकनाथ शिंद ने क्या कहा?

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि मुंबई में सकारात्मकता व समृद्धि है और महानगर में प्रदूषण का स्तर भी कम हो रहा है। उन्होंने कहा कि गोविंदा बिना किसी पूर्व शर्त के उनकी पार्टी में शामिल हुए हैं। शिंदे ने इन बातों को खारिज कर दिया कि वह चुनाव के मद्देनजर पार्टी में शामिल हुए हैं।

Advertisement

शिंदे ने कहा, "गोविंदा प्रगति के पक्षधर हैं। वह मोदी जी की विकास नीतियों से प्रभावित हैं। वह फिल्म उद्योग के कल्याण और प्रगति के लिए कुछ करना चाहते हैं। मुझे यकीन है कि वह सरकार और फिल्म उद्योग के बीच की कड़ी बनेंगे। वह बिना किसी शर्त के साथ हमसे जुड़े हैं।"

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो