scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

चुनाव 2022: पांचों सूबों में Pro-Incumbency का माहौल, पीएम नरेंद्र मोदी बोले- सारी जगह हम बनाएंगे सरकार

पीएम मोदी ने कहा- भाजपा सामूहिक नेतृत्व में विश्वास करती है। कहा कि भाजपा के होर्डिंग्स पर उनकी तस्वीरें पार्टी के कार्यकर्ताओं को दर्शाती हैं।
Written by: जनसत्ता ऑनलाइन | Edited By: Sanjay Dubey
Updated: February 09, 2022 21:11 IST
चुनाव 2022  पांचों सूबों में pro incumbency का माहौल  पीएम नरेंद्र मोदी बोले  सारी जगह हम बनाएंगे सरकार
Election 2022: न्यूज एजेंसी एएनआई की संपादक स्मिता प्रकाश के साथ इंटरव्यू के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी।
Advertisement

Election 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भाजपा यूपी समेत सभी राज्यों में अच्छी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा, "भाजपा को जहां भी स्थिरता के साथ काम करने का मौका मिला, वहां 'एंटी-इनकंबेंसी' के बजाय 'प्रो-इनकंबेंसी' का माहौल है। बीजेपी हमेशा चुनावों में 'प्रो-इनकंबेंसी' के साथ विजयी होकर उभरती है।" पांचों सूबों में इस समय 'प्रो-इनकंबेंसी (Pro-Incumbency)' का माहौल है।

उन्होंने इस बात से इंकार किया कि जहां भी भाजपा की सरकार है, वहां किसी तरह की सत्ता विरोधी लहर है। कहा कि जहां भाजपा को काम करने का मौका मिला, वह "सत्ता समर्थक" का माहौल कायम है। न्यूज एजेंसी ANI को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'मैंने सभी राज्यों में देखा है कि बीजेपी के प्रति लोगों में झुकाव है और हम पूर्ण बहुमत से चुनाव जीतेंगे। इन सभी पांच राज्यों के लोग बीजेपी को जनता की सेवा करने के लिए मौका देंगे।"

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सभी पांच राज्यों- उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा, उत्तराखंड, मणिपुर में विधानसभा चुनाव जीतने का विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा विजयी होगी और पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

अपनी पार्टी के 'सबका साथ, सबका विकास' के दृष्टिकोण को दोहराते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि यह चुनाव का वक्त है या नहीं; या भाजपा सत्ता में है या गठबंधन में, पार्टी हमेशा लोगों के कल्याण के लिए प्रयास करती है। "जब हम सत्ता में होते हैं, तब बड़ी ऊर्जा के साथ और बड़े पैमाने पर हम 'सबका साथ, सबका विकास' मंत्र के साथ काम करते हैं।

Advertisement

उत्तर प्रदेश का उदाहरण देते हुए, जहां भाजपा विधानसभा और लोकसभा दोनों में, 2014, 2017, 2019 के चुनावों में लगातार विजयी हुई, राज्य में राजनीतिक दलों के फिर से सत्ता में नहीं आने की प्रवृत्ति को धता बताते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा,"उत्तर प्रदेश के लोगों ने पहले ही 'एक बार आओ, एक बार जाओ' के पुराने सिद्धांत को फेंक दिया है।"

कहा, "बीजेपी ने खुद अनुभव किया है कि 2014 में हमें स्वीकार किया गया था, फिर लोगों ने हमारी सरकार के काम को देखा और हम 2017 में फिर से चुने गए और इसी तरह 2019 में भी। अब 2022 में वे फिर से हमारा काम देखेंगे और हमें फिर से स्वीकार करेंगे।"

यह उल्लेख करते हुए कि भाजपा सामूहिक नेतृत्व में विश्वास करती है, प्रधान मंत्री ने कहा कि भाजपा के होर्डिंग्स पर उनकी तस्वीरें पार्टी के कार्यकर्ताओं को दर्शाती हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, "भाजपा सामूहिक नेतृत्व में विश्वास करती है। हम सामूहिक रूप से काम करने के आदी हैं। यह प्रधानमंत्री की तस्वीर नहीं है, बल्कि भाजपा के कार्यकर्ताओं की तस्वीर है, जिन्हें 'नरेंद्र मोदी' कहा जाता है।"

उन्हें पार्टी कार्यकर्ताओं के बराबर मानते हुए, पीएम मोदी ने कहा, "पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं के साथ खड़े होना मुझे गर्व से भर देता है। अगर मैं भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ एक तस्वीर में दिखता हूं, तो मुझे लगता है कि मैं भी उनके जैसा दिखता हूं। मेरा मानना ​​है कि मैं हूं उनके जैसा ही। मैं किसी से आगे या किसी से ऊपर नहीं हूं।"

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि पार्टी ने जीत और हार दोनों देखी है। प्रधानमंत्री ने कहा, "हम जीतें या हारें, हमारे लिए चुनाव एक खुला विश्वविद्यालय है जिसमें हमें नई भर्ती और आत्मनिरीक्षण का मौका मिलता है। हम इसे चुनाव का क्षेत्र मानते हैं।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो