scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Congress Ticket: कांग्रेस के टिकट की रखते हैं इच्छा? इस राज्य में शुरू हुए आवेदन, साथ में 'दान' के नाम पर लिए जा रहे इतने रुपये

Congress पार्टी ने आंध्र प्रदेश में अपने नेताओं से लोकसभा और विधानसभा चुनाव में टिकट के आवेदन लेने शुरू कर दिए हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
Updated: January 24, 2024 20:49 IST
congress ticket  कांग्रेस के टिकट की रखते हैं इच्छा  इस राज्य में शुरू हुए आवेदन  साथ में  दान  के नाम पर लिए जा रहे इतने रुपये
आंध्र प्रदेश में टिकट के लिए कांग्रेस ने आवेदन लेने शुरू कर दिए हैं (PTI)
Advertisement

आंध्र प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव एक साथ होने हैं। राज्य में इस समय सियासी सरगर्मियां बेहद तेज हो चली हैं। आंध्र प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने आने वाले चुनावों के लिए संभावित उम्मीदवारों से आवेदन लेने भी शुरू कर दिए हैं।

न्यूज एजेंसी PTI ने आंध्र प्रदेश कांग्रेस के इंचार्ज मणिकम टैगोर के हवाले से बताया कि राज्य में उनकी पार्टी कर्नाटक और तेलंगाना वाला मॉड फॉलो करने जा रही है। आंध्र प्रदेश में कांग्रेस पार्टी टिकट की इच्छा रखने वालों से पांच हजार से 25 हजार रुपये तक चार्ज करने जा रही है।

Advertisement

मणिकम टैगोर ने बताया कि लोकसभा चुनाव में टिकट की उम्मीदवारी करने वालों से 25 हजार रुपये 'चंदे' के तौर पर लिए जाएंगे। रिजर्व कैटेगरी के लिए यह चार्ज 15 हजार रुपये होगा। विधानसभा चुनाव में टिकट की इच्छा रखने वालों से 10 हजार रुपये चंदे के तौर पर लिए जाएंगे जबकि रिजर्व कैटेगरी से संबंध रखने वाले संभावित कैंडिडेट्स के पांच हजार रुपये चार्ज किए जाएंगे।

अगले दो हफ्ते तक स्वीकार किए जाएंगे आवेदन

उन्होंने कहा कि टिकट के लिए आवेदन अगले दो हफ्तों तक स्वीकार किए जाएंगे। टैगोर ने कहा कि सभी आवेदनों पर प्रदेश कमेटी विचार करेगी और फिर वो स्क्रीनिंग के लिए भेजे जाएंगे। इसके बाद लिस्ट मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व वाली कांग्रेस की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी के पास भेजी जाएगी।

मणिकम टैगोर ने आगे कहा कि कांग्रेस लोकतांत्रिक पार्टी है। इसलिए कांग्रेस पार्टी का कोई भी वर्कर आ सकता है और टिकट के लिए अप्लाई कर सकता है। कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए बड़ी संख्या में लोग आगे आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि डोनेशन 'डोनेट फॉर देश' के जरिए ऑनलाइन भी किया जा सकता है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो