scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'दिल्ली में कई कांग्रेस हैं, राहुल-खड़गे की अलग कांग्रेस', उदित राज बोले- जिन्होंने हराया वही प्रमोट हो रहे हैं

Udit Raj Congress: कांग्रेस पार्टी के नेता उदित राज को उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट पर दो लाख नब्बे हजार से ज्यादा वोटों से हार का सामना करना पड़ा था।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
नई दिल्ली | July 08, 2024 14:54 IST
 दिल्ली में कई कांग्रेस हैं  राहुल खड़गे की अलग कांग्रेस   उदित राज बोले  जिन्होंने हराया वही प्रमोट हो रहे हैं
उदित राज ने भीतरघात को बताया हार की वजह (ANI)
Advertisement

लोकसभा चुनाव में मिली 99 लोकसभा सीटों से कांग्रेस पार्टी बेहद उत्साहित है लेकिन देश की राजधानी नई दिल्ली में लगातार तीसरी बार कांग्रेस पार्टी खाता खोलने में असफल रही। अब लोकसभा चुनाव परिणाम को लेकर उत्तर पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रहे उदित राज का गुस्सा फूटा है। उन्होंने अपनी हार के लिए कांग्रेस नेताओं और आम आदमी पार्टी के विधायकों को जिम्मेदार ठहराया है।

Advertisement

उदित राज ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कहा कि कांग्रेस पार्टी में उन्हीं लोगों को प्रमोट किया जा रहा है, जिनकी वजह से उत्तर पश्चिमी लोकसभा सीट पर हार हुई। उन्होंने कहा, "आम आदमी पार्टी ने प्रत्याशी फरवरी में घोषित कर दिया था... कांग्रेस पार्टी के उस समय के अध्यक्ष ढील करते रहे... आम आदमी पार्टी ने अपने पार्षदों, अपने विधायकों को अपने क्षेत्र में लगा दिया था... वो अपने क्षेत्र में नहीं थे।"

Advertisement

आम आदमी पार्टी विधायकों की मंशा पर सवाल खड़े करते हुए उन्होंने कहा, "...कार्यकर्ता सपोर्ट कांग्रेस को कर रहा था लेकिन लास्ट में विधायकों ने एक अंडर-स्टैंडिंग डेवलप की कि अगर कांग्रेस पर आम आदमी पार्टी का वोट चढ़ गया तो झाड़ू पर जाएगा नहीं... दस ही महीने में चुनाव है विधानसभा का... तो विधायकों न पार्टी का ध्यान रखा और न ही इंडिया गठबंधन का... अपनी निजी असुरक्षा की वजह से उन्होंने कांग्रेस पर वोट नहीं डलने दिया।"

लोकल कांग्रेस को भी ठहराया हार का जिम्मेदार

लोकल कांग्रेस को अपनी हार के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए उन्होंने कहा, "आंतरिक रुप से लगातार दो महीने से उत्तर-पश्चिम में कुछ लोग मेरे खिलाफ ब्राह्मण विरोधी, जाट विरोधी होने का कैंपेन चला रहे हैं... बीजेपी ने नहीं चलाया, अपने ही लोगों ने चलाया... मुझे बाहरी बताया... मैंने लिखकर दे दिया है लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया... अब चुनाव बीतने के बाद उन्हीं के हाथ में संगठन की कमान आ गई... जो चुनाव हराए, वही संगठन को बाद में चलाए।"

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में कई कांग्रेस हैं, लोकल की अलग कांग्रेस है, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे की अलग कांग्रेस है। राहुल गांधी की पूरी सेक्रिफाइस, मल्लिकार्जुन खड़गे की पूरी लीडरशिप... पार्टी के ईमानदार लोगों के प्रयास को इन्होंने बर्बाद कर दिया।

Advertisement

यहां जानिए आज की बड़ी खबरें

Advertisement

उन्होंने सवाल खड़े करते हुए पूछा कि ऐसे लोगों के खिलाफ क्यों एक्शन नहीं हुआ? ये लोग जो लोकसभा चुनाव लड़ता है, उसका विरोध करते हैं। बीजेपी के लोगों ने विरोध नहीं किया। अब यही लोग जिले की मीटिंग बुला रहे हैं। जिन्होंने कांग्रेस को हरवाया, वही लोग प्रमोट हो रहे हैं। उदित राज ने आगे कहा, "मुझे दुख है, तकलीफ है कि मुझे हरवाया... हमारे लोगों ने भीतरघात किया...ऐसे लोग अगर पार्टी में रहेंगे तो आगे भी ऐसी ही स्थिति रहेगी... ऐसे लोगों के खिलाफ एक्शन होना चाहिए।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो