scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Congress Candidate List: कांग्रेस ने जारी की एक और लिस्ट, पांच प्रत्याशियों के नाम का किया ऐलान, रायबरेली-अमेठी पर अभी भी सस्पेंस

Congress Candidate List: कांग्रेस पार्टी ने प्रत्याशियों के नाम की सातवीं लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में पांच प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
नई दिल्ली | Updated: March 26, 2024 21:53 IST
congress candidate list  कांग्रेस ने जारी की एक और लिस्ट  पांच प्रत्याशियों के नाम का किया ऐलान  रायबरेली अमेठी पर अभी भी सस्पेंस
कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की सातवीं लिस्ट (PTI Image)
Advertisement

Congress Candidate List: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस पार्टी ने प्रत्याशियों के नाम की एक और लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस की सातवीं लिस्ट में कुल पांच प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया है। इस लिस्ट में छत्तीसगढ़ के चार प्रत्याशी हैं जबकि एक प्रत्याशी तमिलनाडु का है।

कांग्रेस की इस लिस्ट से अनुसार, पार्टी ने छत्तीसगढ़ के सरगुजा से शशि सिंह, रायगढ़ से डॉ. मेनका देवी सिंह, बिलासपुर से देवेंद्र सिंह यादव, कांकेर से ब्रजेश ठाकुर और  तमिलनाडु के माइलादुत्रयी से एडवोकेट आर सुधा को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

Advertisement

राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को रोजगार के मुद्दे पर फिर से मोदी सरकार को घेरा। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी युवाओं का भविष्य बनाना चाहती है और बीजेपी उन्हें भटकाना चाहती है।

राहुल गांधी ने X पर एक पोस्ट में कहा, "नरेन्द्र मोदी जी, क्या आपके पास रोज़गार के लिये कोई योजना थी भी? यही सवाल आज हर युवा की ज़ुबान पर है। गली-गली, गांव-गांव भाजपा वालों से पूछा जा रहा है- आखिर हर साल दो करोड़ नौकरी देने का झूठ क्यों बोला गया था?"

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 'युवा न्याय' के तहत रोज़गार क्रांति का संकल्प लिया है।

Advertisement

राहुल गांधी ने कहा, "हमारी गारंटी है कि हम सरकार में आते ही 30 लाख सरकारी पदों को भरेंगे, हर शिक्षित युवा को ‘पहली नौकरी पक्की’ योजना के तहत 1 लाख रुपये सालाना की नौकरी देंगे और कानून बना कर पेपर लीक से मुक्ति दिलाएंगे।"

उन्होंने आगे कहा, "यह वक्त दो विचारधाराओं की नीतियों के फर्क को पहचानने का है। कांग्रेस युवाओं का भविष्य बनाना चाहती है और भाजपा उन्हें भटकाना। भ्रम का जाल तोड़ कर युवाओं को अपने ही हाथों अपनी तकदीर बदलनी होगी। देश में 'रोज़गार क्रांति' लानी होगी।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो