scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Sikkim Assembly Election: सिक्किम विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने जारी की एक और लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

बीजेपी ने सिक्किम में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: March 26, 2024 13:41 IST
sikkim assembly election  सिक्किम विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने जारी की एक और लिस्ट  जानें किसे कहां से मिला टिकट
प्रतीकात्मक तस्वीर। (इमेज- पीटीआई)
Advertisement

Sikkim Assembly Election: चुनाव आयोग ने लोकसभा इलेक्शन के साथ-साथ विधानसभा चुनाव की तारीखों की भी घोषणा की थी। सिक्किम राज्य में एक ही चरण में 19 अप्रैल को वोटिंग होगी और वोटों की गिनती 2 जून को होगी। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनावों के लिए 9 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है।

भारतीय जनता पार्टी ने ग्यालशिंग-बरन्याक विधानसभा क्षेत्र से भीम कुमार शर्मा, नामची-सिंघीथान से अरुणा मंगेर और मेली से योगेन राय को चुनावी मैदान में उतारा है। फुरबा रिनजिंग शेरपा, पेम्पो शेरिंग लेप्चा, चेवांग दादुल भूटिया और निरेन भंडारी सहित अन्य भी मैदान में हैं। पार्टी अभी तक 23 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है।

Advertisement

पार्टी ने पहले इन उम्मीदवारों को भी दिया टिकट

पार्टी की तरफ से एक लिस्ट पहले भी जारी की गई थी। इसमें यांगथांग से सैंचम लिंबो, रिंचेनपोंग से सैंचो लेप्चा, सोरेंग-चाकुंग से पूर्णा सिंह सुब्बा, सालघरी जूम से पहलमान कामी, बरफंग से ताशी दादुल भूरिया, पोकलोक कामरांग से अर्जुन राय, गेथांग मचौंग से संगय ग्यात्सो भूटिया, अरिथांग से उदय गुरांग, काबी लुंगचोक से उगैंन नेधुप भूटिया, सांगा से तेस्तीन ताशी भूटिया को टिकट दिया गया था। 32 सीटों वाली विधानसभा में फिलहाल सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) के प्रेम सिंह तमांग मुख्यमंत्री हैं।

बीजेपी सिक्किम में अकेले लड़ेगी विधानसभा चुनाव

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शनिवार को सत्तारूढ़ सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (SKM) के साथ अपना अलायंस समाप्त कर दिया और अकेले लोकसभा और विधासभा चुनाव लड़ने की घोषणा की। दूसरी तरफ, एसकेएम ने 2019 की तरह चुनाव के बाद बीजेपी के साथ गठबंधन की संभावना से इनकार नहीं किया। आगामी चुनाव अकेले लड़ने की घोषणा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डी आर थापा ने की थी। वह एसकेएम के साथ सीट बंटवारे पर दिल्ली में पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के साथ मीटिंग में भाग लेने के बाद सिक्किम लौटे थे।

दोनों पार्टियों ने 2019 का लोकसभा चुनाव एक साथ नहीं लड़ा था। इसमें एसकेएम ने 17 सीटें जीती थीं और सरकार बनाई थी। दूसरी तरफ, बीजेपी को दो फीसदी से भी कम वोट मिले। एसडीएफ से दलबदल के बाद बीजेपी के विधायकों की संख्या अचानक 10 हो जाने के बाद दोनों पार्टियों ने चुनाव के बाद अलायंस किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो