scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 112 उम्मीदवारों की जारी की लिस्ट, जानें किसे-कहां से मिला टिकट

ओडिशा में कुल 147 लोकसभा सीटें हैं और बीजेपी अकेले चुनाव लड़ रही है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
नई दिल्ली | Updated: April 02, 2024 13:48 IST
ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 112 उम्मीदवारों की जारी की लिस्ट  जानें किसे कहां से मिला टिकट
बीजेपी ने ओडिशा की 112 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।
Advertisement

देश में लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल बज चुका है। लोकसभा चुनाव के साथ ओडिशा में विधानसभा चुनाव भी होने हैं। ओडिशा में चार चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। बीजेपी ने ओडिशा की 112 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। ओडिशा में कुल 147 लोकसभा सीटें हैं और पार्टी अकेले चुनाव लड़ रही है।

सिसिर मिश्रा हैं नवीन पटनायक के खिलाफ उम्मीदवार

बीजेपी ने बीजेडी सुप्रीमो और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के खिलाफ हिन्जिली सीट से सिसिर मिश्रा को मैदान में उतारा है। वहीं बीजेपी ने पुरी से जयंत कुमार सारंगी, कटक सदर से प्रकाश चंद्र सेठी, भुवनेश्वर सेंट्रल से जगन्नाथ प्रधान को मैदान में उतारा है। इसके अलावा ओडिशा बीजेपी अध्यक्ष मनमोहन सामल को चंदबली से उम्मीदवार बनाया है।

Advertisement

नवीन पटनायक के खिलाफ बीजेपी की रणनीति

बीजेपी नवीन पटनायक से सत्ता हासिल करने के लिए मैदान में उतर रही है। उसने रणनीति के तहत राज्य में बड़े नेताओं की 100 चुनावी रैलियां करवाने का प्लान बना रखा है। बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी जारी कर दी है, जिसमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हैं। पीएम मोदी पहले ही ओडिशा में दो रैलियों को संबोधित कर चुके हैं। पीएम मोदी ने 3 फरवरी और 5 मार्च को संबलपुर और चंडीखोल में दो रैलियों को संबोधित किया था।

ओडिशा बीजेपी के उपाध्यक्ष गोलक महापात्र ने कहा कि सभी इलाकों में मेगा रैलियां आयोजित की जाएंगी। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी कई जनसभाएं करेंगे।

Advertisement

ओडिशा में चार चरणों में होंगे विधानसभा चुनाव

ओडिशा में विधानसभा चुनाव चार चरणों में होंगे। पहले चरण के लिए 13 मई को वोट डाले जायेंगे, तो वहीं दूसरे चरण के लिए 20 मई, तीसरे चरण के लिए 25 मई और चौथे चरण के लिए 1 जून को वोटिंग होगी। पहले चरण के लिए नामांकन 25 अप्रैल तक दाखिल किए जा सकते हैं और 29 अप्रैल तक उम्मीदवारी वापस ली जा सकती है। दूसरे चरण के लिए नामांकन 3 मई, तीसरे चरण के लिए 6 मई और चौथे चरण के लिए 14 मई तक नामांकन दाखिल किये जा सकते हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो