scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Elections: गुजरात में बीजेपी के दो प्रत्याशियों ने किया चुनाव लड़ने से इनकार, वापस किया टिकट

Lok Sabha Elections : साल 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वडोदरा की सीट छोड़ने के बाद रंजनबेन यहां से चुनाव जीती थीं।
Written by: सुशील राघव | Edited By: Yashveer Singh
नई दिल्ली | Updated: March 23, 2024 13:30 IST
lok sabha elections  गुजरात में बीजेपी के दो प्रत्याशियों ने किया चुनाव लड़ने से इनकार  वापस किया टिकट
रंजनबेन भट्ट ने चुनाव लड़ने से किया इनकार (Twitter/mpvadodara)
Advertisement

गुजरात में बीजेपी लगातार तीसरी बार लोकसभा की सभी 25 सीटें जीतने का दावा कर रही हैं। इस बीच खबर ये है कि वडोदरा से बीजेपी की सांसद रंजनबेन भट्ट ने लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। उनके अलावा साबरकांठा लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी भीखाजी दुधाजी ठाकोर ने भी चुनाव मैदान में उतरने से इनकार कर दिया है।

भीखाजी दुधाजी ठाकोर ने व्यक्तिगत कारणों से चुनाव में नहीं उतरने का फैसला किया। उनसे पहले रंजनबेन भट्ट ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा है कि वे व्यक्तिगत कारणों के चलते 2024 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी।

Advertisement

वडोदरा से टिकट मिलने पर हुआ रंजनबेन का विरोध

वडोदरा से तीसरी बार टिकट मिलने पर रंजनबेन का स्थानीय स्तर पर काफी विरोध हुआ था। राष्ट्रीय महिला मोर्चा में उपाध्यक्ष रही ज्योति पंड्या ने खुला विरोध किया था। तब पार्टी ने उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया था। इसके बाद शहर में गुममान पोस्टर सामने आए थे जिनमें टिकट बदलने की मांग की गई थी।

पीएम के सीट छोड़ने पर बनी थी सांसद

आपको बता दें कि साल 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वडोदरा की सीट छोड़ने के बाद रंजनबेन यहां से चुनाव जीती थीं। पार्टी ने इसके बाद 2019 में भी उन्हें वडोदरा से ही उम्मीदवार बनाया था और वह जीत कर लोकसभा पहुंची थीं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो