scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Tripura Elections: 'दोपहर 12 बजे से पहले छू लेंगे बहुमत का आंकड़ा, 2024 में सभी मुकाबले से बाहर'- अमित शाह । 10 Points

त्रिपुरा की साठ सदस्यीय विधानसभा के लिए 16 फरवरी को मतदान होगा। इसमें मुख्य रूप से भाजपा, कांग्रेस और वामपंथी दल मैदान में हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
Updated: February 14, 2023 16:41 IST
tripura elections   दोपहर 12 बजे से पहले छू लेंगे बहुमत का आंकड़ा  2024 में सभी मुकाबले से बाहर   अमित शाह । 10 points
त्रिपुरा में मतदान से पहले 12 फरवरी 2023 को प्रतापगढ़ में एक रोडशो करते केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह। (PTI Photo)
Advertisement

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि भाजपा त्रिपुरा में पूर्ण बहुमत से सत्ता में आएगी और राज्य को विकास की पटरी पर आगे बढ़ाती रहेगी। अमित शाह ने कहा, "मेरा मानना है कि 2024 के चुनाव में कोई मुकाबला नहीं है, देश पूरे मन से पीएम मोदी के साथ आगे बढ़ रहा है।" केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि त्रिपुरा में भाजपा के सत्ता में आने के बाद अपराध दर में 30 फीसदी की कमी आई है। न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसते हुएकहा कि कभी कांग्रेस का प्रभाव वाले राज्य रहे त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय में भाजपा अपनी ताकत दिखाएगी।

  1. केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने दावा किया कि मतगणना के दिन त्रिपुरा में दोपहर 12 बजे तक भाजपा बहुमत का आंकड़ा पार कर लेगी।
  2. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और माकपा के हाथ मिलाने से पता चलता है कि वे अपने दम पर भाजपा को हराने की स्थिति में नहीं हैं और पार्टी के लिए यह बहुत अच्छी स्थिति है।
  3. केंद्रीय गृह मंत्री ने विश्वास व्यक्त किया कि भाजपा 2024 में सत्ता में लगातार तीसरी बार वापसी करेगी। यह भी कहा कि कोई अन्य पार्टी भगवा संगठन के लिए खतरा नहीं है।
  4. शाह ने कहा, “हम अपनी सीटें बढ़ाएंगे और त्रिपुरा में अपना वोट शेयर भी बढ़ाएंगे। कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टी एक साथ आए हैं, क्योंकि उन्होंने स्वीकार किया है कि वे अकेले बीजेपी को नहीं हरा सकते। हम राज्य में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएंगे।”
  5. पहले जब त्रिपुरा में वामपंथी सत्ता में थे, तब सरकारी कर्मचारियों को वेतन आयोग के तहत भुगतान किया जाता था, लेकिन हमने राज्य में 7वें वेतन आयोग को बिना राजकोषीय घाटा बढ़ाए लागू किया।
  6. त्रिपुरा में हालात को बदलने के लिए पहले ‘चलो पलटाई’ का नारा दिया गया था, और हमने वह किया है। हमने त्रिपुरा में हिंसा को समाप्त किया और राज्य में सीमा पार से ड्रग्स के कारोबार के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की।
  7. शाह ने कहा कि 2024 से पहले पूर्वोत्तर क्षेत्र के सभी राज्यों की राजधानियों को रेल और हवाई संपर्क मिल जाएगा और यह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है।
  8. गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने पूर्वोत्तर राज्यों में स्थानीय भाषाओं को मजबूत करने के लिए कदम उठाए हैं और कहा कि पूर्वोत्तर के कलाकारों की भागीदारी के बिना दिल्ली में कोई बड़ा आधिकारिक कार्यक्रम नहीं होता है।
  9. अमित शाह बोले,‘‘भाजपा ने गरीबों, मध्यम वर्ग और आदिवासियों के समग्र विकास के उद्देश्य से सड़कों के निर्माण, स्वच्छ पेयजल की सुविधा प्रदान करने और दूरदराज के स्थानों पर विद्युतीकरण करने की पहल की।’’
  10. गृहमंत्री बोले कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की सरकार त्रिपुरा के विकास के लिए प्रतिबद्ध है और वहां विकास की रोशनी तेजी से आगे बढ़ रही है।

अमित शाह ने कहा कि आतंकवादी संगठनों के लगभग 8,000 से अधिक कैडरों ने हथियार डाल दिए हैं और मुख्यधारा में शामिल हो गए हैं। पूर्वोत्तर को नाकाबंदी, विरोध, बम विस्फोट और उग्रवाद के लिए जाना जाता था। आज वहां सड़कें बनाई जा रही हैं, हवाई अड्डे बनाए जा रहे हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो