scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

दो हफ्ते बाद BJP की रथ यात्रा का आगाज, ग्राउंड पर बेस बनाने के साथ ही 'पार्टनर' को मैसेज देना है मकसद

Haryana News: हरियाणा में बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस चुनाव में बीजेपी सभी 10 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है।
Written by: वरिंदर भाटिया | Edited By: Yashveer Singh
Updated: November 26, 2023 12:56 IST
दो हफ्ते बाद bjp की रथ यात्रा का आगाज  ग्राउंड पर बेस बनाने के साथ ही  पार्टनर  को मैसेज देना है मकसद
हरियाणा में सभी 10 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी बीजेपी? (File Photo - Express/Kamleshwar Singh)
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी ने हर राज्य में तैयारियां तेज कर दी है। उत्तर भारत के राज्य हरियाणा में बीजेपी मिशन 2024 की तैयारियों को धार देने के लिए 50 दिन चलने वाली रथ यात्रा शरू करने जा रही है। बीजेपी की इस रथ यात्रा का आगाज 5 दिसंबर से होगा।

रथ यात्रा के जरिए बीजेपी राज्य की जनता तक मोदी सरकार और खट्टर सरकार की उपलब्धियों का बखान करेगी, उनकी जनहित की योजनाओं के बारे में जनता को बताएगी और इसके अलावा योजनाओं के बारे में लोगों से उनकी राय पता करेगी। इतना ही नहीं, इस यात्रा के जरिए बीजेपी हरियाणा में अपनी पार्टनर दुष्यंत चौटाला की पार्टी JJP को यह मैसेज भी देगी कि वो लोकसभा चुनाव 2024 में सभी 10 सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ेगी।

Advertisement

हरियाणा में इस समय बीजेपी का लोकसभा की सभी 10 सीटों पर कब्जा है। पार्टी सूत्रों ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि राज्य में बीजेपी के टॉप नेताओं में से कई JJP के साथ गठबंधन रखने के पक्ष में नहीं हैं। पूर्व मंत्री बीरेंद्र सिंह ने लगातार जेजेपी के साथ गठबंधन तोड़ने की वकालत कर रहे हैं। कुछ अन्य नेताओं के भी ऐसे ही विचार हैं।

बीजेपी के एक सीनियर नेता ने कहा कि दुष्यंत ने राजस्थान में अपने उम्मीदवारों को उतारा है। अगर उन विधानसभाओं में बीजेपी कम मार्जिन से हारती है और जेजेपी प्रत्याशी को कुछ वोट मिलते हैं तो स्पष्ट है कि बीजेपी की हार के लिए जेजेपी जिम्मेदार होगी औऱ इसका असर हरियाणा में गठबंधन पर पड़ना तय है क्योंकि पार्टी राजस्थान में JJP की वजह से अपने उम्मीदवार की हार बर्दाश्त नहीं करेगी।

Advertisement

यात्रा में पूरी मशीनरी झोंकेगी बीजेपी

हरियाणा में सभी 10 सीटों को बरकरार रखने के लिए बीजेपी ने रथ यात्रा के लिए विस्तृत तैयारियां की हैं। राज्य के नए बीजेपी चीफ नायाब सैनी और सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बीते शुक्रवार को पंचकुला में पार्टी के सांसदों, विधायकों, जिला अध्यक्षों और विभिन्न नेताओं के साथ दिनभर मंथन किया। हरियाणा बीजेपी ने 50 दिनों तक चलने वाली विकसित भारत संकल्प यात्रा के लिए अपने कैडर और संसाधन इस्तेमाल करने का प्लान किया है।

Advertisement

क्या बोले सीएम योगी आदित्यनाथ?

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू हो गई है। यह 26 जनवरी 2024 तक जारी रहेगी। यात्रा नगर निगमों में वार्ड स्तर पर आयोजित की जाएगी। इस यात्रा का प्राइमरी मोटिव सरकारी नीतियों को आम आदमी तक प्रभावी ढंग से पहुंचाना है। यात्रा का मकसद उन लोगों के अनुभवों को दिखाना है, जिन्हें सरकारी पहल से फायदा हुआ है।

मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि 70 से 75 स्पेशल मॉडिफाइड वाहन जिनमें LED स्क्रीन लगी है, वह राज्य के कोने-कोने में जाएंगे। उन्होंने बताया कि वाहनों की संख्या प्रति वाहन आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की संख्या पर निर्भर करेगी। इन LED स्क्रीनों पर सरकार की योजनाओं और उनसे आम लोगों को होने वाले फायदे के बारे में बताया जाएगा। जो लोग आज तक किसी भी स्कीम का फायदा नहीं उठा पाए हैं, वे इन वाहनों के साथ मौजूद स्पेशल IT टीम को अप्रोच कर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि 2047 तक भारत को विकसित देशों की श्रेणी में लाने के लिए आम लोगों को बहुत सारे बदलावों से गुजरना होगा। हर नागरिक देश से कनेक्ट हो और उसमें इंडिया फर्स्ट की भावान हो। पीएम और केंद्र के पास इसका विस्तृत प्लान है और एनजीओ और शिक्षण संस्था इसमें लगाए जाएंगे। जागरुकता फैलाने के लिए सेमीनार आयोजित किए जाएंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो