scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

बिहार को लेकर तेजस्वी ने अब तक का सबसे बड़ा ऐलान किया, पलट गई बाजी?

तेजस्वी ने कहा है कि अगर केंद्र में सरकार बनती है तो 16 लाख करोड़ का विशेष पैकेज बिहार को दिलवाएंगे और 4000 करोड रुपए हर लोकसभा क्षेत्र को दिए जाएंगे।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
Updated: April 24, 2024 17:16 IST
बिहार को लेकर तेजस्वी ने अब तक का सबसे बड़ा ऐलान किया  पलट गई बाजी
तेजस्वी यादव के बड़े ऐलान
Advertisement

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है, बिहार में इस बार दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है। एक तरफ अगर एकजुट इंडिया गठबंधन खड़ा है तो दूसरी तरफ बीजेपी के साथ नीतीश कुमार का साथ है यानी कि एनडीए में जदयू शामिल हो चुकी है।

लेकिन इस बार जमीन पर समीकरण ऐसे हैं कि 40 में से कई ऐसी सीटें भी है जहां पर कांटे का मुकाबला रहने वाला है, दोनों तरफ से मजबूत प्रत्याशी मैदान में खड़े हैं। इसी वजह से अब उस कांटे की टक्कर को कम करने के लिए लगातार बड़ी-बड़ी घोषणा की जा रही हैं। इसी घड़ी में बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कुछ ऐलान कर दिए हैं।

Advertisement

तेजस्वी ने कहा है कि अगर केंद्र में सरकार बनती है तो 16 लाख करोड़ का विशेष पैकेज बिहार को दिलवाएंगे और 4000 करोड रुपए हर लोकसभा क्षेत्र को दिए जाएंगे। ये भी ऐलान कर दिया है कि सरकार बनते ही हर किसी को 200 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी। अग्निवीर योजना को भी तत्काल रूप से समाप्त कर दिया जाएगा। तेजस्वी को तो इस बार इस बात पर भी भरोसा है कि सीमांचल इलाके में इंडिया गठबंधन सारी सीटें जीतने जा रहा है।

वैसे जब तेजस्वी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे, उनके साथ मुकेश सहनी भी मौजूद थे। पुणिया सीट को लेकर उन्होंने दावा कर दिया कि यहां से बीमा भारती बड़े अंतर से जीतने वाली हैं। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन का हर प्रत्याशी इस बार जीत रहा है और बीजेपी का 400 कर वाला नारा पूरी तरह खोखला है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो