scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

RJD Candidate List: राजद ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट, घोषित किए 22 उम्मीदवार, जानें कौन कहां से लड़ रहा है चुनाव

RJD Candidate List for Bihar Lok Sabha Election 2024: राष्ट्रीय जनता दल ने बिहार की 22 लोकसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशी उतारे हैं, जिसमें रोहिणी आचार्य से लेकर मीसा भारती तक का नाम शामिल है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: April 09, 2024 23:36 IST
rjd candidate list  राजद ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट  घोषित किए 22 उम्मीदवार  जानें कौन कहां से लड़ रहा है चुनाव
RJD Candidate List for Bihar Lok Sabha Election 2024: पिछले दो लोकसभा चुनावों में खराब थी RJD की हालत (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

RJD Candidates List Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 204 को लेकर आज बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने बिहार की 22 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है। आरजेडी की इस लिस्ट में लालू की बेटी रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) और मीसा भारती (Misa Bharti) का नाम भी है।

आरजेडी ने रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) को बिहार के सारण से BJP उम्मीदवार बनाया है, उनका मुकाबला को राजीव प्रताप रूडी (Rajiv Pratap Rudy) के खिलाफ टिकट दिया है। RJD ने लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती को भी पाटलिपुत्र से उम्मीदवार बनाया है।

Advertisement

गौरतलब है कि बिहार महागठबंधन में हुए सीट बंटवारे के तहत आरजेडी राज्य की 40 में से 26 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इसके अलावा कांग्रेस को वहां 9 सीटें, वामदलों को 5 सीटें दी गई हैं। हाल ही में महागठबंधन में शामिल हुई मुकेश सहनी की VIP को राजद ने अपने हिस्से से 3 सीटें दी हैं।

यहां देखें RJD के सभी प्रत्याशियों की लिस्ट

आरजेडी ने अपनी लिस्ट में गया से कुमार सर्वजीत पासवान, नावादा से श्रवण कुमार कुशवाहा, जमुई अर्चना रविदार, बांका जेपी यादव, दरभंगा ललित यादव, पूर्णिया से बीमा भारती, बक्सर से सुधाकर सिंह, सुपौल से चंद्रहास चौपाल, वैशाली से विजय कुमार शुक्ला, औरंगाबाद से अभय कुमार कुशवाहा को टिकट किया है।

Advertisement

इसके अलावा चिराग पासवान के सामने हाजीपुर से शिवचंद्र राम, अररिया से शाहनवाज आलम, जहानाबाद से सुरेंद्र प्रसाद, मुंगेर से अनिता देवी महतो, उजियारपुर से आलोक कुमार मेहता, सीतामढ़ी से अर्जुन राय, मधुबनी से अली अशरफ फातमी, वाल्मिमी नगर से दीपक यादव, शिवहर से रितु जायसवाल और मधेपुरा से कुमार चंद्रदीप को टिक दिया गया है।

Advertisement

क्रम संख्याबिहार लोकसभा सीटेंRJD के प्रत्याशी
1नवादाश्रवण कुमार
2जमईअर्चना रविदास
3गयाकुमार सर्वजीत
4सारणरोहिणी आचार्य
5बांकाजय प्रकाश यादव
6पूर्णियाबीमा भारती
7दरभंगाललित यादव
8बक्सरसुधाकर सिंह
9सुपौलचंद्रहास चौपाल
10पाटलिपुत्रमीसा भारती
11वैशालीविजय कुमार शुक्ला
12औरंगाबादअभय कुशवाहा
13हाजीपुरशिवचंद्र राम
14अररियाशहनवाज आलम
15जहानाबादसुरेंद्र यादव
16मुंगेरअनिता देवी महतो
17उजियारपुरआलोक कुमार मेहता
18सीतामढ़ीअर्जुन राय
19मधुबनीअली अशरफ फातमी
20वाल्मीकि नगरदीपक यादव
21शिवहररितु जायसवाल
22मधेपुराकुमार चंद्र दीप
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो