scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

बीजेपी को झटका! दलित नेता ने छोड़ी पार्टी, थाम लिया AAP का दामन

Lok Sabha Elections: पंजाब में लोकसभा की 13 सीटें हैं। राज्य में सातवें चरण में 13 जून को सभी सीटों पर एक सात वोट डाले जाएंगे।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
चंडीगढ़ | Updated: April 23, 2024 19:30 IST
बीजेपी को झटका  दलित नेता ने छोड़ी पार्टी  थाम लिया aap का दामन
बीजेपी को पंजाब में लगा बड़ा झटका, रोबिन संपला आप में शामिल (Twitter/AAP)
Advertisement

पंजाब में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। यहां बीजेपी नेता विजय संपला के रिश्तेदार रोबिन संपला ने मंगलवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान की उपस्थिति में आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है। माना जाता है कि रोबिन संपला विजय संपला के करीबियों में से एक थे। वह इस समय पंजाब में बीजेपी एससी मोर्चा के उपाध्यक्ष थे।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रोबिन संपला का आम आधमी पार्टी में स्वागत किया। इस मौके पर जालंधर सेंट्रल के विधायक रमन अरोड़ा भी मौजूद थे। आम आदमी पार्टी में शामिल होने के बाद रोबिन ने कहा कि यह पार्टी अपने कार्यकर्ताओं के साथ खड़ी रहती है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी आम जनमानस की पार्टी है, गरीबों की पार्टी और दलितों की पार्टी है। उन्होंने कहा, "हमने देखा कि भगवंत मान की सरकार राज्य में हर तबके के लिए काम कर रही है।"

बीजेपी से नाराज बताए जा रहे हैं विजय संपला

न्यूज एजेंसी PTI के अनुसार, माना जा रहा है कि पूर्व सांसद विजय संपला बीजेपी द्वारा होशियारपुर लोकसभा सीट से टिकट न दिए जाने पर पार्टी से नाराज है। पंजाब बीजेपी के चीफ सुनील जाखड़ शनिवार को उनसे मिलने के लिए पहुंचे थे। विजय संपला ने अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल से 'मोदी का परिवार' टैग लाइन हटा दी है।

पंजाब में पिछली बार क्या रहा था लोकसभा चुनाव का परिणाम?

पंजाब में लोकसभा की कुल 13 सीटें हैं। साल 2019 में इन सीटों में से 8 पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। इसके अलावा एनडीए गठबंधन में शामिल शिरोमणि अकाली दल को दो और बीजेपी को दो लोकसभा सीटों पर जीत मिली थी। राज्य में आम आदमी पार्टी ने भी एक लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की थी। इससे पहले साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में पंजाब में कांग्रेस पार्टी को तीन, आम आदमी पार्टी को चार, बीजेपी को दो और कांग्रेस पार्टी को तीन लोकसभा सीटों पर जीत मिली थी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो