scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

खड़गे ने राहुल गांधी से किया एक और 'भारत जोड़ो यात्रा' निकालने का निवेदन, जानिए CWC मीटिंग की बड़ी बातें

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव से पहले एक और 'भारत जोड़ो यात्रा' निकाल सकती है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
Updated: December 21, 2023 17:57 IST
खड़गे ने राहुल गांधी से किया एक और  भारत जोड़ो यात्रा  निकालने का निवेदन  जानिए cwc मीटिंग की बड़ी बातें
राहुल गांधी निकाल सकते हैं एक और भारत जोड़ो यात्रा (PTI)
Advertisement

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पांच राज्यों के चुनाव परिणाम बाद आयोजित की गई CWC मीटिंग में राहुल गांधी से एक और 'भारत जोड़ो यात्रा' निकालने का निवेदन किया है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस के नेता चाहते हैं कि राहुल गांधी पूर्व से पश्चिम की तरफ एक 'भारत जोड़ो यात्रा' निकालें। हालांकि उन्होंने इसका अंतिम फैसला राहुल गांधी पर ही छोड़ दिया।

CWC मीटिंग की बड़ी बातें

  1. मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हाल के चुनावों के परिणाम निराशाजनक हैं। हमने अपनी गलतियों से सबक लिया है औऱ हम उन्हें नहीं दोहराएंगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव ज्यादा दूर नहीं हैं इसलिए हम सभी को काम में जुट जाना चाहिए।
  2. मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "उन सवालों को हमें नहीं भूलना है, जिन पर आगे की राजनीति प्रभावित होगी। जातिगत जनगणना और महिला आरक्षण अहम मुद्दा रहेगा। हम चाहते हैं कि महिला आरक्षण तत्काल लागू हो और महिलाओं को आरक्षण के दायरे में लाया जाए।"
  3. कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर ठोस रणनीति बनानी होगी तथा समान विचारधारा वाले दलों के साथ मिलकर ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतनी होंगी।
  4. खड़गे ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतारे जाने के विवाद तथा विपक्षी सांसदों के निलंबन का हवाला देते हुए गुरुवार को आरोप लगाया कि संवैधानिक पदों पर बैठे जिन लोगों पर सांसदों के संरक्षण की जिम्मेदारी है, वो दलगत राजनीति का हिस्सा बनकर तथा जाति, क्षेत्र और व्यवसाय को ढाल बनाकर राजनीति कर रहे हैं और दायित्वों को पूरा करने में विफल रहे हैं।
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो