scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Assembly Election Results 2023: रॉबर्ट वाड्रा के जीजा ने कांग्रेस को दिखाया आईना, कहा - सनातन धर्म का अपमान हार की वजह

तहसीन पूनावाला ने विधानसभा चुनाव 2023 में 3 राज्यों में कांग्रेस की हार की बड़ी वजह सनातन धर्म के अपमान को बताया। साथ ही कहा कि ओबीसी जनगणना का दांव भी उलटा पड़ा।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Tanisk Tomar
Updated: December 04, 2023 09:21 IST
assembly election results 2023  रॉबर्ट वाड्रा के जीजा ने कांग्रेस को दिखाया आईना  कहा   सनातन धर्म का अपमान हार की वजह
कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा। (फोटो सोर्स - सोशल मीडिया)
Advertisement

विधानसभा चुनाव 2023 में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को जबरदस्त झटका लगा है। तीनों राज्यों में पार्टी हार की कगार पर खड़ी है। इस बीच कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वॉड्रा के जीजा और राजनीतिक विशलेषक तहसीन पूनावाला ने कांग्रेस को आईना दिखाया है। उन्होंने पार्टी को पहले तेलंगाना में अच्छे प्रदर्शन के लिए बधाई दी। इसके बाद उन्होंने कहा कि कांग्रेस को बाकी 3 राज्यों में मिली हार पर आत्ममंथन करना चाहिए।

तहसीन पूनावाला ने कांग्रेस की हार की बड़ी वजह सनातन धर्म के अपमान को बताया। साथ ही कहा कि ओबीसी जनगणना का दांव भी उलटा पड़ा। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में यह मुद्दा ही नहीं था। पूनावाला ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लेकर बड़ी बात कही।

Advertisement

तहसीन पूनावाला ने कांग्रेस को आत्मचिंतन करने को कहा

तहसीन पूनावाला ने विधानसभा चुनाव 2023 के परिणामों पर कहा, " सबसे पहले मैं कांग्रेस को तेलंगाना चुनाव जीतने पर बधाई देना चाहता हूं, लेकिन कांग्रेस को इस बात पर आत्मचिंतन करने की जरूरत है कि वे छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में क्यों हारे… मुझे लगता है कि इस हार का सबसे बड़ा कारण सनातन धर्म को गाली देना और ओबीसी जनगणना के बारे में बात करना है। खासकर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में, जहां यह कोई मुद्दा ही नहीं था। मध्य प्रदेश पर नजर डालें तो शिवराज सिंह चौहान ओबीसी सीएम हैं…।"

कौन हैं तहसीन पूनावाला

बता दें कि तहसीन पूनावाला और शहजाद पूनावाला भाई हैं। शहजाद भाजपा के प्रवक्ता हैं। तहसीन की रॉबर्ट वाड्रा की चचेरी बहन मोनिका से 2016 में शादी हुई थी। वह बिग बॉस का हिस्सा रहे हैं। वह टीवी शो होस्ट करते हैं। इसके अलावा वह राजनीतिक विश्लेषक, कॉलमनिस्ट और एंटरप्रेन्योर होने के साथ फिटनेस एंथूजियास्ट भी हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो