scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

क्या नीतीश कुमार को होना चाहिए इंडिया गठबंधन का PM फेस? अरविंद केजरीवाल ने दिया यह जवाब

INDIA Alliance में शामिल सभी दल अपने अपने नेता को पीएम फेस घोषित करने की मांग कर रहे हैं। जेडीयू की मांग है कि नीतीश को पीएम फेस बनाया जाए।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
Updated: September 29, 2023 16:23 IST
क्या नीतीश कुमार को होना चाहिए इंडिया गठबंधन का pm फेस  अरविंद केजरीवाल ने दिया यह जवाब
कौन होगा विपक्ष का PM फेस? (Express Image)
Advertisement

इंडिया गठबंधन में पीएम इन वेटिंग फेस को लेकर हर दल की तरफ से दावा किया जा रहा है। जेडीयू के नेताओं की तरफ से कई बार यह मांग की जा चुकी है कि नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का पीएम कैंडिडेट घोषित किया जाना चाहिए। जेडीयू की इस मांग को लेकर शुक्रवार दोपहर जब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हमारा तो हमेशा एक ही स्टैंड रहता है कि इस देश के 140 करोड़ लोग, एक-एक आदमी यह फील करे कि वो प्रधानमंत्री है। हमें लोगों को सशक्त बनाना है। किसी एक व्यक्ति को मजबूत नहीं बनाना है।

क्या पंजाब में मुश्किल है AAP - कांग्रेस का तालमेल?

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केजरीवाल ने यह भी कहा कि आम आदमी पार्टी विपक्षी इंडिया अलायंस के लिए प्रतिबद्ध है और वह उससे अलग नहीं होंगे। दरअसल पंजाब में कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा की गिरफ्तारी के बाद भगवंत मान सरकार पर सियासी वजहों से एक्शन लेने के आरोप लगाए जा रहे हैं।

Advertisement

AAP ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि खैरा के खिलाफ एक्शन कानून के अनुसार लिया गया है। इस घटनाक्रम की पृष्ठभूमि में केजरीवाल का यह बयान मायने रखता है। केजरीवाल ने कहा, "AAP ‘इंडिया’ गठबंधन के लिए प्रतिबद्ध है। हम गठबंधन से अलग नहीं होंगे। हम गठबंधन के धर्म का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

अरविंद केजरीवाल ने खैरा के मामले पर कहा, "मैंने इस बारे में सुना है, लेकिन मेरे पास विस्तृत जानकारी नहीं है। आपको पंजाब पुलिस से बात करनी पड़ेगी।" उन्होंने कहा, "भगवंत मान की सरकार राज्य में नशीले पदार्थों की समस्या को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है क्योंकि इसने युवाओं को बर्बाद कर दिया है। चाहे कोई प्रभावशाली व्यक्ति हो या कोई मामूली व्यक्ति हो, किसी को बख्शा नहीं जाएगा। मैं किसी विशेष घटना पर टिप्पणी नहीं कर रहा हूं क्योंकि मेरे पास विस्तृत जानकारी नहीं है।"

Advertisement

महेश हजारी ने की नीतीश को पीएम फेस घोषित करने की मांग

बिहार विधानसभा के डिप्टी स्पीकर और जेडीयू के नेता महेश्वर हजारी ने बीते रविवार को दावा किया था कि इंडिया गठबंधन में कोई भी नेता नीतीश कुमार जितना काबिल नहीं है। इसलिए इंडिया गठबंधन के नेताओं को उन्हें ही पीएम फेस घोषित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार में पीएम के लिए जरूरी सभी गुण मौजूद हैं। जब भी इंडिया गठबंधन पीएम उम्मीदवार के लिए नाम की घोषणा करेगा तो उसमें नीतीश कुमार का नाम होगा। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार कहा था कि 'राममनोहर लोहिया के बाद अगर देश में कोई कद्दावर समाजवादी नेता है तो वह नीतीश कुमार हैं।'

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो