scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

BJP को झटका! NDA बैठक में जिस पार्टी को PM के बराबर में मिली थी जगह, अब उनकी तरफ से आया बड़ा बयान

AIADMK के नेता डी जयकुमार की तरफ से बीजेपी के साथ गठबंधन पर बड़ा बयान दिया गया है।
Written by: न्यूज डेस्क
चेन्नई | Updated: April 12, 2024 21:03 IST
bjp को झटका  nda बैठक में जिस पार्टी को pm के बराबर में मिली थी जगह  अब उनकी तरफ से आया बड़ा बयान
AIADMK के नेता पिछले दिनों एनडीए की मीटिंग में शामिल हुए थे (ANI)
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही अपने - अपने गठबंधनों को धार देने में लगे हुए हैं। बीजेपी जहां एनडीए तो वहीं कांग्रेस इंडिया गठबंधन में शामिल दलों की संख्या बढ़ाने की कोशिश कर रही है। इस बीच सोमवार को दक्षिण भारत के राज्य तमिलनाडु से बीजेपी के लिए बुरी खबर आई। राज्य में बीजेपी और एआईएडीएमके के बीच चल रहे तनाव के बीच डी जयकुमार ने कहा है कि बीजेपी के साथ उनकी पार्टी कोई गठबंधन नहीं है।

AIADMK नेता डी जयकुमार ने द्रविड़ दिग्गज CN अन्नादुराई की आलोचना के लिए तमिलनाडु BJP के चीफ अन्नामलाई पर निशाना साधा। उन्होंने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता पूर्व मुख्यमंत्री का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। डी जयकुमार इतने पर ही नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि BJP के साथ कोई गठबंधन नहीं है और इस पर कोई भी फैसला चुनाव के दौरान ही लिया जाएगा।

Advertisement

उन्होंने कहा, "अन्नामलाई AIADMK के साथ गठबंधन की इच्छा नहीं रखते हैं, हालांकि BJP वर्कर ऐसा चाहते हैं। क्या हमें अपने नेताओं की आलोचना बर्दाश्त करनी चाहिए। हमें तुम्हें क्यों ढोना जाना चाहिए? बीजेपी यहां कदम नहीं रख सकती। आपका वोट बैंक सबको पता है। आप हमारी वजह से पहचाने जाने जाते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "हम अब और बर्दाश्त नहीं कर सकते। जहां तक गठबंधन की बात है तो वह नहीं है। BJP AIADMK के साथ नहीं है। (गठबंधन का) फैसला केवल चुनाव के दौरान ही हो सकता है। यह हमारा स्टैंड है।" इस दौरान जब डी जयकुमार से जब सवाल किया गया कि क्या यह उनका पर्सनल ओपिनियन है तो उन्होंने जवाब दिया, "क्या मैंने कभी आपसे उस हैसियत से बात की है? मैं वही बात करता हूं जो पार्टी तय करती है।"

Advertisement

बीजेपी के लिए बड़ा झटका क्यों?

दक्षिण भारत के इस राज्य में बीजेपी का प्रदर्शन कभी भी बहुत बेहतर नहीं रहा है। राज्य में पार्टी हमेशा स्थानीय दलों के भरोसे रहती है। यहां का सत्ताधारी दल डीएमके कांग्रेस के साथ है, ऐसे में अगर AIADMK बीजेपी से नाता तोड़ता है तो यह 2024 के लिए से निश्चित ही बुरी खबर है। बीजेपी के लिए AIADMK का क्या महत्व है, इसका अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि कुछ समय पहले देश की राजधानी नई दिल्ली में हुई एनडीए की मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बराबर वाली सीट पर AIADMK के जनरल सेक्रेटरी एडप्पादी के पलानीस्वामी को जगह दी गई थी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो