scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'बीजेपी की साजिश को समझ चुकी है देश की जनता', AAP नेता बोले- लोग 'जेल का जवाब वोट से' देंगे

चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के कैंपेन सॉन्ग 'जेल का जवाब वोट से देंगे' पर रोक लगा दी थी। रविवार को केजरीवाल सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि यह पहली बार हुआ होगा कि किसी राजनीतिक पार्टी के 'कैंपेन सॉन्ग' पर चुनाव आयोग ने रोक लगाई है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
नई दिल्ली | Updated: April 29, 2024 11:11 IST
 बीजेपी की साजिश को समझ चुकी है देश की जनता   aap नेता बोले  लोग  जेल का जवाब वोट से  देंगे
अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन करते आम आदमी पार्टी के नेता दिलीप पांडेय।
Advertisement

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता राजधानी में लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। पार्टी का कहना है कि मोदी सरकार साजिशन केजरीवाल को जेल में डाल रखी है। आप नेता दिलीप पांडे कहते हैं, ''देश की पूरी जनता बीजेपी की साजिश को समझ चुकी है। वे चुनाव हारने के डर से इस कदर बौखला गए हैं कि असामान्य हरकतें करने लगे हैं… ऐसा कभी नहीं हुआ कि किसी भी पार्टी के कोई कैंपेन गाने को रोका गया हो, लेकिन बीजेपी के निर्देश पर आप के अभियान पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह सब बीजेपी में इस स्वीकार्यता का प्रतीक है कि वे हार रहे हैं। लोग बीजेपी की जेल भेजो नीति के खिलाफ खड़े हैं। वे हार रहे हैं और लोग 'जेल का जवाब वोट से' दे रहे हैं।''

सौरभ भारद्वाज को यकीन है कि सुप्रीम कोर्ट केजरीवाल को प्रचार की अनुमति देगा

इस बीच दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने रविवार को कहा कि आम आदमी पार्टी को यकीन है कि सुप्रीम कोर्ट मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने की अनुमति देगा। दिल्ली के कथित आबकारी नीति घोटाला से संबंधित धनशोधन मामले में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली केजरीवाल की याचिका पर उच्चतम न्यायालय सोमवार को सुनवाई करेगा। भारद्वाज ने कहा, "हमें यकीन है कि इस देश में लोकतंत्र को बचाने और चुनाव प्रणाली की रक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट निश्चित रूप से अरविंद केजरीवाल को प्रचार करने की अनुमति देगा।"

Advertisement

इससे पहले चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के कैंपेन सॉन्ग 'जेल का जवाब वोट से देंगे' पर रोक लगा दी थी। रविवार को केजरीवाल सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि यह पहली बार हुआ होगा कि किसी राजनीतिक पार्टी के 'कैंपेन सॉन्ग' पर चुनाव आयोग ने रोक लगाई है। हमारे कैंपेन सॉन्ग में कहीं पर भी आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है। चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी को केबल टेलीविजन नेटवर्क नियम, 1994 और ECI दिशानिर्देशों के तहत निर्धारित विज्ञापन कोड के अनुसार अपने चुनाव कैंपेन गीत की सामग्री को संशोधित करने और संशोधन के बाद फिर से सर्टिफिकेशन के लिए सबमिट करने के लिए कहा है।

उधर, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान 30 अप्रैल को तिहाड़ जेल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेंगे। आम आदमी पार्टी के सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। तिहाड़ में मान की केजरीवाल से यह दूसरी मुलाकात होगी। केजरीवाल को 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय ने आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो