scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

AAP Candidates in Delhi: केजरीवाल के चार प्रत्याशियों में तीन विधायक; कांग्रेस अपने हिस्से की तीन सीटों पर इन्हें बना सकती है उम्मीदवार

AAP ने दिल्ली में चार प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसके अलावा कुरुक्षेत्र सीट पर भी प्रत्याशी घोषित कर दिया गया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
नई दिल्ली | Updated: February 27, 2024 17:49 IST
aap candidates in delhi  केजरीवाल के चार प्रत्याशियों में तीन विधायक  कांग्रेस अपने हिस्से की तीन सीटों पर इन्हें बना सकती है उम्मीदवार
दिल्ली में आप ने घोषित किए उम्मीदवार (PTI)
Advertisement

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की चार लोकसभा सीटों के लिए अपनी प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। आम आदमी पार्टी ने पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से अपने विधायक कुलदीप कुमार को चुनाव लड़ाने का ऐलान किया है। पूर्वी दिल्ली सामान्य सीट है, यहां से कुलदीप कुमार कुमार चुनाव लड़ेंगे। कुलदीप कुमार फिलहाल रिजर्व सीट से विधायक हैं।

कुलदीप कुमार के अलावा आम आदमी पार्टी ने नई दिल्ली लोकसभा सीट से सोमनाथ भारती, साउथ दिल्ली से सहीराम पहलवान, वेस्ट दिल्ली से महाबल मिश्रा को अपना प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में अपने हिस्से में आई कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से सुशील गुप्ता को प्रत्याशी बनाया है।

Advertisement

आम आदमी पार्टी प्रत्याशियों का ऐलान करते हुए गोपाल राय ने कहा, "आज दिल्ली से चारों लोकसभा सीट जहां से इंडिया गठबंधन में आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार खड़ा करने का फैसला हुआ था... उसमें खासतौर से पूर्वी लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी ने ऐतिहासिक फैसला किया है। पूर्वी लोकसभा सीट जनरल सीट है, हमने यहां कुंडली से हमारे विधायक कुलदीप कुमार... जो एससी कैटेगरी से, रिजर्व कैटेगरी से आते हैं... उन्हें लड़ाने का फैसला किया है। यह एक ऐतिहासिक फैसला है... शायद दिल्ली में पहली बार किसी जनरल जनरल सीट से एक रिजर्व कैटेगरी से आने वाले कैंडिडेट को खड़ा करने का कोई पार्टी फैसला ले रही है।"

कुरुक्षेत्र से सुशील गुप्ता को दिया टिकट

गोपाल राय ने आगे कहा कि मालवीय नगर से हमारे विधायक सोमनाथ भारती को नई दिल्ली से प्रत्याशी बनाया गया है। साउथ दिल्ली से सहीराम पहलवान और पश्चिम दिल्ली से मार्बल मिश्रा को प्रत्याशी बनाया है। हरियाणा में हमने कुरुक्षेत्र से पूर्व राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता को प्रत्याशी बनाने का फैसला लिया है।

Advertisement

कांग्रेस किसे देगी टिकट

न्यूज एजेंसी PTI द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, कांग्रेस पार्टी उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट के लिए अपने प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली के नाम पर विचार कर रही है। इसके अलावा उत्तर पूर्वी दिल्ली से दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित के नाम पर भी विचार किया जा रहा है। साल 2019 में शीला दीक्षित ने इस सीट से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ा था।

Advertisement

पीटीआई की रिपोर्ट में बताया गया है कि चांदनी चौक लोकसभा सीट पर कांग्रेस अलका लांबा, जय प्रकाश अग्रवाल के नाम पर विचार कर रही है। नॉर्थ वेस्ट दिल्ली लोकसभा सीट के लिए पूर्व सांसद उदित राज और दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री राजकुमार चौहान के नाम पर विचार जारी है। आपको बता दें कि इंडिया गठबंधन में हुए समझौते के तहत दिल्ली में आम आदमी पार्टी को चार जबकि कांग्रेस को तीन सीटें मिली हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो