scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

UPSC NDA, NA 2 Result 2023 Declared: यूपीएससी ने जारी किया एनडीए-एनए 2 का रिजल्ट, यहां डायरेक्ट देखें

UPSC NDA, NA 2 Result 2023 Declared At upsc.gov.in: यूपीएससी ने अपने रिजल्ट नोटिस में कहा है कि इन पाठ्यक्रमों की शुरुआत के बारे में अधिक जानकारी रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट्स join Indianarmy.nic.in, join Indiannavy.gov.in और Career Indianairforce.cdac.in पर घोषित की जाएगी।
Written by: Jyoti Gupta
नई दिल्ली | Updated: April 03, 2024 16:03 IST
upsc nda  na 2 result 2023 declared  यूपीएससी ने जारी किया एनडीए एनए 2 का रिजल्ट  यहां डायरेक्ट देखें
UPSC NDA, NA 2 Result 2023 Declared: एनडीए और एनए 2 का रिजल्ट हुआ जारी।
Advertisement

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) और नौसेना अकादमी परीक्षा 2 (एनए 2) का रिजल्ट जारी कर दिया है। अभियर्थियों को कबसे इसका इंतजार था। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी वे आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं और भविष्य के लिए इसे डाउनलोड कर रख सकते हैं।

यूपीएससी रिजल्ट की एक सूची जारी की है। जिसके अनुसार, अनमोल एनडीए और एनए 2 परीक्षा 2023 के टॉपर हैं। वहीं विनीत और मौपिया पायरा दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं। बता दें कि इस परीक्षा में कुल 699 उम्मीदवार सफल हुए हैं। आयोग के अनुसार, 699 प्रतिभागियों ने सेना, वायु सेना और नौसेना विंग के तहत राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के 152वें और भारतीय नौसेना अकादमी के 114वें पाठ्यक्रम के लिए सफलता प्राप्त की है।

Advertisement

यहां देखें परिणाम

यूपीएससी ने अपने रिजल्ट नोटिस में कहा है कि इन पाठ्यक्रमों की शुरुआत के बारे में अधिक जानकारी रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट्स join Indianarmy.nic.in, join Indiannavy.gov.in और Career Indianairforce.cdac.in पर घोषित की जाएगी। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए इन वेबसाइट पर नोटिफिकेश चेक करते रहें।

आयोग के अनुसार, नीचे दिए टॉपर्स की लिस्ट जारी करते समय मेडिकल जांच के नतीजों को ध्यान में नहीं रखा गया गया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 699 सफल उम्मीदवारों की सूची देख सकते हैं। यूपीएससी के अनुसार, सभी उम्मीदवारों की उम्मीदवारी अनंतिम है और उनकी जन्मतिथि, शैक्षिक योग्यता आदि का समर्थन करने वाले प्रमाण पत्र जमा करने पर ही निर्भर है।

Advertisement

एनडीए, एनए 2 परीक्षा के 20 टॉपर्स की लिस्ट

अनमोल
विनीत
मउपिया पायरा
पटना सुमंत
रोहित प्रकाश
प्रभात पांडे
सहजप्रीत सिंह
माधवेन्द्रसिंह कवीन्द्रसिंह जद
अरुण प्रताप सिंह
सुनंद कुमार
नवजोत सिंह गिल
कुणाल
पार्थ सहरावत
साहस संदीप राऊत
हर्षित कश्यप
अनुजा तिवारी
हसीन जमान
आदित्य
सर्वेश बरनवाल
आदित्य राज

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो