scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

UPPSC: यूपीपीएससी ने स्थगित की कई पदों पर भर्तियों की प्रारंभिक परीक्षा, जानें क्या रहा कारण और कब हो सकते हैं एग्जाम

UPPSC द्वारा विभिन्न पदों पर होने वाली प्रारंभिक परीक्षाओं के अलावा एक पद पर होने वाली मुख्य परीक्षा की तारीख को भी आगे बढ़ाया गया है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: March 16, 2024 13:15 IST
uppsc  यूपीपीएससी ने स्थगित की कई पदों पर भर्तियों की प्रारंभिक परीक्षा  जानें क्या रहा कारण और कब हो सकते हैं एग्जाम
UPPSC examinations postponed होने के बाद नई तिथियों की जानकारी नहीं दी गई है।
Advertisement

Uttar Pradesh Public Service Commission की तरफ से स्टाफ नर्स समेत अन्य पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है, जिसके लिए UPPSC ने ऑफिशियल वेबसाइट https://uppsc.up.nic.in/ पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी की पूरी डिटेल आपको इस आर्टिकल में मिलेगी।

UPPSC: किन पदों पर भर्ती परीक्षाएं हुई स्थगित ?

यूपीपीएससी की तरफ से आयोजित होने वाली विभिन्न पदों के लिए आयोजित होने वाली जिन प्रारंभिक परीक्षाओं को रद्द किया गया है उसमें निम्नलिखित पद शामिल हैं।

Advertisement

  • स्टाफ नर्स (यूनानी/आयुर्वेदिक) (पुरुष/महिला) 2023
  • सहायक नगर नियोजक परीक्षा
  • अपर निजी सचिव परीक्षा 2023 (शॉर्टहैंड/ टाइपिंग)

ऊपर बताए गए पदों की भर्तियों के लिए होने वाली प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित करने के अलावा आयोग ने स्टाफ नर्स एलोपैथी (पुरुष/ महिला) मुख्य परीक्षा परीक्षा 2023 को भी आगे बढ़ा दिया है।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के उपसचिव वीरेंद्र मणि त्रिपाठी की तरफ से जारी किए गए ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, इन भर्तियों के लिए होने वाली प्रारंभिक परीक्षाओं को अपरिहार्य (Indispensable) कारणों के चलते टाला गया है।

Advertisement

UPPSC examinations postponed Notification
UPPSC examinations postponed Notification

जिन उम्मीदवारों ने ऊपर बताई गई भर्तियों के लिए आवेदन किया है, वह आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन भर्ती परीक्षाओं से जुड़े नोटिफिकेशन को चेक कर सकतें है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो