scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

UP School Holiday 2024: यूपी में जारी है सर्दी का सितम, बढ़ा दी गईं स्कूलों की छुट्टियां, जानिए कब खुलेंगे अब

UP School Holiday Latest News in Hindi 2024: 24 जनवरी की छुट्टी के बाद 25 जनवरी को हजरत अली जन्मदिन का घोषित अवकाश है। इस कारण 28 तक बंद रहने के बाद अब स्कूल 29 जनवरी को ही खुलेंगे।
Written by: Suneet Kumar Singh
January 24, 2024 10:29 IST
up school holiday 2024  यूपी में जारी है सर्दी का सितम  बढ़ा दी गईं स्कूलों की छुट्टियां  जानिए कब खुलेंगे अब
UP School Closed: शीतलहर के चलते यूपी के कई जिलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है।
Advertisement

UP School Holiday Latest News in Hindi 2024: उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में सर्दी का सितम जारी है। हाड़ कंपा देने वाली सर्दी ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। लोग घरों में दुबके रहने को मजबूर है। इस शीतलहर वाली सर्दी के बीच स्कूली बच्चों के लिए थोड़ी राहत वाली खबर आई है। 24 जनवरी को शीतलहर के कारण उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। ऐसे में अब स्कूल 28 जनवरी तक बंद रहेंगे।

प्रयागराज में ठंड, शीतलहर और कोहरे के चलते जिले के आठवीं तक के सभी स्कूल बंद हैं। एटा और रायबरेली में भी जिलाधिकारी ने आठवीं तक के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। हालांकि ये अवकाश सिर्फ बच्चों के लिए है, शिक्षकों को उपस्थित रहना होगा। 24 जनवरी की छुट्टी के बाद 25 जनवरी को हजरत अली जन्मदिन का घोषित अवकाश है। इस कारण 28 तक बंद रहने के बाद अब स्कूल 29 जनवरी को ही खुलेंगे। हालांकि आदेश में कहा गया है कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर झंडारोहण के लिए स्कूल खुलेंगे।

Advertisement

प्रयागराज में कक्षा 1 से 8 तक के सभी सरकारी, गैर सरकारी व मान्यता प्राप्त स्कूल को बंद रहने का आदेश जारी किया है। सीबीएसई बोर्ड,आईसीएसई बोर्ड और परिषदीय समेत सभी बोर्डों के स्कूल 28 जनवरी तक बंद रहेंगे।

एटा और रायबरेली में भी 24 जनवरी को छुट्टी का ऐलान किया गया है। हालांकि शिक्षकों को स्कूल आना पड़ेगा। उधर लखनऊ के जिलाधिकारी ने भी जिले के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है। जिलाधिकारी का कहना है कि छुट्टी के बावजूद बच्चों की पढ़ाई पर असर ना पड़े इसके लिए ऑनलाइन क्लासेज ली जाएं।

पूरा उत्तर प्रदेश भयंकर ठंड की चपेट में है। ऐसे में राज्य के दूसरे जिलों में भी स्कूलों की छुट्टी पर विचार किया जा रहा है। नोएडा, गाजियाबाद समेद दिल्ली से सटे यूपी के दूसरे जिलों में भी कई बार ठंड के कारण अवकाश घोषित हो चुका है। सर्दी जिस तरह से अपने रंग दिखा रही है उसे देख साफ कहा जा सकता है कि ये छुट्टियां 28 जनवरी के बाद भी बढ़ सकती हैं। 

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो