scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

UP Police Recruitment: यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल के बाद SI और ASI की बंपर भर्ती, जानिए कब और कैसे कर सकते हैं आवेदन

UP Police Bharti,UP Police SI Recruitment 2024 : यूपी पुलिस रीक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड ने 921 पुलिस एसआई की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है।
Written by: Suneet Kumar Singh
Updated: December 29, 2023 14:51 IST
up police recruitment  यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल के बाद si और asi की बंपर भर्ती  जानिए कब और कैसे कर सकते हैं आवेदन
UP Police Recruitment : यूपी पुलिस ने एसआई और एएसआई के 921 पदों पर वेकेंसी निकाली है।
Advertisement

UP Police SI Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस की तैयारी करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। प्रदेश में 60 हजार से अधिक पुलिस कांस्टेबल की बंपर भर्ती के बाद अब एक और पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। दरअसल यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर की बंपर भर्ती निकली है। यूपी पुलिस रीक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड ने 921 पुलिस एसआई की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिपिकेशन के हिसाब से पुलिस SI (गोपनीय), पुलिस ASI (लिपिक) और पुलिस ASI (लेखा) के पदों पर भर्तियां होंगी।

कब और कैसे करें अप्लाई

यूपी पुलिस की इन बंपर भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 जनवरी से शुरू होगी। इच्छुक अभ्यर्थी यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 जनवरी है। वहीं फीस जमा करने और आवेदन फॉर्म में करेक्शन की लास्ट डेट 30 जनवरी है।

Advertisement

किस पद पर कितनी भर्ती

यूपी पुलिस में एसआई और एएसआई की 921 वैकेंसी में से SI(गोपनीय) की 268, पुलिस ASI (लिपिक) की 449 और पुलिस ASI (लेखा) के पद पर 204 वैकेंसी है। बात करें रिजर्वेशन की तो अनारक्षित वर्ग के लिए 114 सीटें, EWS के लिए 25, ओबीसी के लिए 71, एससी के लिए 54 और एसटी के लिए 4 सीटें रिजर्व हैं।

योग्यता

एएसआई और एएसआई पद के लिए किसी भी विषय में ग्रेजुएशन मिनीमम योग्यता है। एएसआई की पोस्ट के लिए उम्र सीमा 21 से 28 साल रखी गई है। हालांकि रिजर्व कैटेगरी के आवेदकों को सरकारी नियमों के अनुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट मिलेगी।

एएसआई पदों के लिए पुरुष आवेदकों की ऊंचाई कम से कम 163 सेमी होनी चाहिए। वहीं महिलाओं के लिए 150 सेमी हाइट रखी गई है। एसटी महिलाओं के लिए मिनीमम हाइट 145 सेमी रखी गई है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो