scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

UP Police Constable Answer Key 2024: कब आएंगे यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के नतीजे, कैसे करें चेक, यहां पढ़ें पूरी अपडेट

UP Police Constable Answer Key 2024, Sarkari Result 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) द्वारा पुलिस कांस्टेबल परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित कारवाई गई है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
नई दिल्ली | Updated: February 19, 2024 15:25 IST
up police constable answer key 2024  कब आएंगे यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के नतीजे  कैसे करें चेक  यहां पढ़ें पूरी अपडेट
UP Police Question Paper 2024: पुलिस भर्ती परीक्षा प्रश्न पत्र यहां करें डाउनलोड।
Advertisement

UP Police Constable Answer Key 2024, Sarkari Result 2024: उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 17 और 18 फरवरी को दो शिफ्टों में आयोजित की गई। यह परीक्षा उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) द्वारा आयोजित कारवाई गई थी। परीक्षा में शामिल रहे छात्रों को अब परिणाम का बेसब्री से इंतज़ार है। अगर आप भी इस परीक्षा में शामिल रहे हैं और परीक्षा के परिणाम को लेकर उत्सुक हैं तो जल्द ही रिजल्ट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर देखे सकते हैं।

आंसर-की और रिजल्ट कब जारी होगा?

किसी भी परीक्षा के बाद मन में रिजल्ट को लेकर काफी उथल-पुथल होती है और सभी यह जानना चाहते हैं कि आखिर रिजल्ट कब जारी होगा? उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने फिलहाल कांस्टेबल परीक्षा-2024 के रिजल्ट और आंसर-की को लेकर कुछ साफ नहीं किया है। उम्मीद यह की जा रही है कि परिणाम मार्च के पहले हफ्ते के भीतर आ जाएंगे।

Advertisement

परीक्षा उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में 2385 परीक्षा केंद्रों पर कुल 4 शिफ्ट में आयोजित कराई गई थी। रिजल्ट से पहले आंसर की आएगी जिसमें छात्र अपने जवाबों का मिलान कर सकेंगे। आंसर की और फाइनल रिजल्ट पाने के लिए आधिकारिक सूचना के बाद आप uppbpb.gov.in पर रिजल्ट देख सकते हैं।

पेपर लीक की अफवाह

इस परीक्षा को लेकर यह अफवाह उड़ाई जा रही है कि पेपर लीक हो गया है। हालांकि प्रशासन ने सख्ती से इस अफवाह का खंडन किया है और कहा है कि ऐसा कुछ नहीं है ऐसी अफवाह फैलाने वालों पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। कहा गया है कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीबीपीबी) ने परीक्षा को बेहतर ढंग से आयोजित कराया है और पेपर लीक जैसी अफवाह एकदम गलत है। सोशल मीडिया पर यह अफवाह तेजी से फैली है हालांकि बहुत मजबूत आधार इसके पीछे पेश नहीं किया जा रहा है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो