scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

यूपी बोर्ड की 12वीं कक्षा के दो पेपर आउट! व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर किए गये ये प्रश्नपत्र

आगरा के जिला विद्यालय निरीक्षक (DIOS) दिनेश कुमार की शिकायत पर फतेहपुर सीकरी में इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
नई दिल्ली | Updated: March 01, 2024 08:44 IST
यूपी बोर्ड की 12वीं कक्षा के दो पेपर आउट  व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर किए गये ये प्रश्नपत्र
यूपी बोर्ड
Advertisement

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के गणित और जीव विज्ञान (Mathematics and Biology) के प्रश्नपत्र गुरुवार को परीक्षा शुरू होने के एक घंटे बाद कथित तौर पर एक व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर किए गए। इसकी जानकारी मिलते ही शिक्षा विभाग और बोर्ड के अफसरों में हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने तत्काल पुलिस में शिकायत दर्ज कराकर जांच शुरू कर दी। आगरा के जिला विद्यालय निरीक्षक (DIOS) दिनेश कुमार की शिकायत पर फतेहपुर सीकरी में इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है

एफआईआर में कहा गया है कि फ़तेहपुर सीकरी के किरौली में अतर सिंह इंटर कॉलेज, रझौली के प्रिंसिपल, और संस्थान में कंप्यूटर ऑपरेटर के रूप में काम करने वाला उनका बेटा और अन्य का नाम शिकायत में है। आरोप है कि प्रश्नपत्र प्रिंसिपल के बेटे ने व्हाट्सएप ग्रुप "ऑल प्रिंसीपल्स आगरा" पर पोस्ट किए थे।

Advertisement

पीटीआई से बात करते हुए माध्यमिक शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक और परीक्षा के पर्यवेक्षक डॉ. मुकेश अग्रवाल ने कहा, ''घटना के बाद हमने एक कमेटी बनाई है और संबंधित अधिकारियों को इस मामले में जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया है। जिन लोगों ने यह काम किया है उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।'' अधिकारियों ने बताया कि दूसरी पाली में परीक्षा शुरू होने के एक घंटे बाद प्रश्न पत्र शेयर किए गए।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो