scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

UP Board Exam Admit Card 2024: इस तारीख तक आ जाएंगे यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के एडमिट कार्ड

UP Board Class 10th, 12th Admit Card 2024 Kab Aayega Sarkari Result: एडमिट कार्ड का लिंक यूपी बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर अपलोड कर दिया जाएगा।
Written by: Suneet Kumar Singh
January 05, 2024 12:15 IST
up board exam admit card 2024  इस तारीख तक आ जाएंगे यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के एडमिट कार्ड
up board admit card 2024: कब आएंगे एडमिट कार्ड?
Advertisement

UP Board Admit Card 2024: यूपी बोर्ड का नाम एशिया के सबसे बड़ा रीजनल बोर्ड के तौर पर दर्ज है। यूपी बोर्ड की परीक्षा में हर साल बड़ी संख्या में छात्र शामिल होते हैं। इस साल 50 लाख के करीब यूपी बोर्ड की परीक्षा में बैठेंगे। यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं, दोनों कक्षाओं की परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू होंगी। परीक्षा में बैठने वाले अपने एडमिट कार्ड पर किसी अपडेट का इंतजार कर रहे हैं।

एडमिट कार्ड को लेकर अभी तक फिलहाल बोर्ड की तरफ से इसपर कोई अपडेट नहीं आया है। अभी तक आधिकारिक तौर पर इसे जारी करने को लेकर कोई बयान नहीं दिया गया है। वैसे माना जा रहा है कि फरवरी के दूसरे सप्ताह में एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिये जाएंगे। पिछले कुछ सालों का ट्रेंड भी यही कहता है।

Advertisement

एडमिट कार्ड जारी होने के बाद लिंक यूपी बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर अपलोड कर दिया जाएगा। एक बार वह लिंक एक्टिव होने के बाद संबंधित स्कूलों के प्रधानाचार्य अपने छात्रों के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे जिसके बाद वह उन्हें वितरित कर देंगे।

इस बार बोर्ड के छात्रों को परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड के अलावा एक आईडी भी लेकर जानी होगी। बिना आईडी और एडमिट कार्ड के किसी भी छात्र को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

बता दें कि यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 की डेटशीट जारी काफी पहले जारी हो चुकी है। यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू होंगी और 9 मार्च 2024 तक चलेंगी। परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र अपनी डेटशीट आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर देख सकते हैं। वो चाहें तो अपने स्कूल से भी डेटशीट प्राप्त कर सकते हैं।

Advertisement

थ्योरी के अलावा बोर्ड ने 12वीं प्रैक्टिकल परीक्षा का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। प्रैक्टिकल दो चरणों में आयोजित किया जाएगा। पहले चरण की परीक्षा 25 जनवरी से 1 फरवरी तक और दूसरे चरण की परीक्षा 2 फरवरी से 9 फरवरी 2024 तक होगी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो