scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

UGC NET June 2024: यूजीसी नेट की करेक्शन विंडो ओपन, जानें आवेदन फॉर्म में बदलाव करने की क्या है लास्ट डेट

UGC NET Correction Window 2024: यूजीसी नेट 2024 के लिए जिन स्टूडेंट्स ने आवेदन किया है वह एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर जाकर आवेदन फॉर्म में कुछ करेक्शन कर सकते हैं।
Written by: एजुकेशन डेस्क | Edited By: kapiltiwari
Updated: May 22, 2024 10:45 IST
ugc net june 2024  यूजीसी नेट की करेक्शन विंडो ओपन  जानें आवेदन फॉर्म में बदलाव करने की क्या है लास्ट डेट
यूजीसी नेट 2024 की परीक्षा 18 जून 2024 को एनटीए के द्वारा आयोजित की जाएगी।
Advertisement

UGC NET Correction Window 2024: नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट यानि कि यूजीसी नेट के लिए आवेदन कर चुके कैंडिडेट्स के लिए एनटीए ने करेक्शन विंडो 21 मई 2024 से खोल दी है। 18 जून को आयोजित होने वाली इस परीक्षा के लिए जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया है वह एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in और ugcnet.nta.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। करेक्शन विंडो 23 मई रात 11:59 बजे तक खुली रहेगी।

Advertisement

फिर बदलाव नहीं कर पाएंगे स्टूडेंट्स

यूजीसी नेट के लिए आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स को एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड से लॉग इन करना होगा। लॉग करने के बाद आपके सामने आपका आवेदन फॉर्म आ जाएगा। उसमें आपको जो भी बदलाव करना है वो अपने हिसाब से आप कर सकते हैं। इस बदलाव के बाद आवेदन फॉर्म में कोई चेंज नहीं होगा।

Advertisement

कैसे करें आवेदन फॉर्म में बदलाव?

जिन कैंडिडेट्स ने यूजीसी नेट 2024 के लिए आवेदन किया है वह एप्लीकेशन फॉर्म में बदलाव के लिए सबसे पहले एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाएं।

इसके बाद वेबसाइट के होम पेज पर ही "Correction in particulars of the Online Application Form for UGC NET June 2024” लिंक पर क्लिक करें।

अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड से लॉग इन करें।

Advertisement

इसके बाद आवेदन फॉर्म में अपनी जरूरत के हिसाब से बदलाव करें और सेव कर लें।

Advertisement

भविष्य के संदर्भ के लिए इस फॉर्म को डाउनलोड करके रख लें।

एप्लीकेशन फॉर्म में क्या-क्या बदलाव कर सकते हैं कैंडिडेट्स?

फॉर्म को एडिट करने से पहले ये जान लेना जरूरी है कि आप फॉर्म में क्या-क्या बदलाव कर सकते हैं? फॉर्म में उम्मीदवार अपना नाम, जेंडर (लिंग), फोटो, साइन, मोबाइल नंबर, ईमेल एड्रेस, अपना एड्रेस बदल सकते हैं। इसके अलावा जन्मतिथि, कैटेगिरी और माता-पिता के नाम में करेक्शन किया जा सकता है। स्टूडेंट्स को फॉर्म में एग्जाम सिटी बदलने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो