होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

TISS ने बिना किसी नोटिस के 155 कर्मचारियों को निकाला नौकरी से, वजह कर देगी हैरान

टीआईएसएस ने 55 टीचिंग फैकल्टी के स्टाफ को हटाया है जबकि 60 नॉन टीचिंग फैकल्टी के स्टाफ को नौकरी से निकाला है। सबसे ज्यादा छंटनी गुवाहाटी कैंपस में हुई है।
Written by: एजुकेशन डेस्क | Edited By: kapiltiwari
Updated: June 30, 2024 14:12 IST
टीआईएसएस ने बिना किसी नोटिस के 155 कर्मचारियों को नौकरी से हटा दिया है।
Advertisement

टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस (TISS) ने अचानक से अपने कर्मचारियों को बड़ा झटका दिया है। दरअसल, कंपनी ने शुक्रवार को अपने 4 कैंपस में कुल मिलाकर 155 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। इसमें 55 टीचिंग फैकल्टी का स्टाफ है जबकि 60 नॉन टीचिंग फैकल्टी का स्टाफ है। बताया जा रहा है कि TISS ने बिना किसी नोटिस के ही कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है।

क्यों हुई बर्खास्तगी?

एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, टीआईएसएस ने सबसे ज्यादा कर्मचारी गुवाहाटी परिसर से बर्खास्त किए गए हैं। गुवाहाटी परिसर के आधे शिक्षण कर्मचारी और सभी गैर-शिक्षण कर्मचारी बर्खास्त कर दिए गए हैं। बर्खास्त किए गए कर्मचारी वह हैं जो पिछले एक दशक से भी अधिक समय से काम कर रहे थे और यह सभी संविदा पर थे। कर्मचारियों को बिना किसी नोटिस के निकाले जाने का कारण टाटा एजुकेशन ट्रस्ट से अनुदान न मिलना बताया गया है जिस वजह से कर्मचारियों को सैलरी नहीं मिल रही।

Advertisement

कहां-कहां से कितने टीचर नौकरी से निकले

टीआईएसएस ने ने जिन 4 कैंपस में छंटनी की हैउसमें मुंबई कैंपस से 20, हैदराबाद से 15 गुवाहाटी कैंपस से 14 और तुलजापुर कैंपस (महाराष्ट्र) के 6 टीचिंग स्टाफ को बर्खास्त कर दिया है। टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज ने 28 जून को बड़े पैमाने पर टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ की छंटनी की। इसके अगले ही दिन इंस्टीट्यूट की ओर से स्कूल ऑफ हैबिटेट स्टडीज में कॉन्ट्रैक्ट पर एसोसिएट प्रोफेसर की भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया था।

Advertisement
Advertisement
Tags :
EducationEducation newsEducation news in hindiTata
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement