scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

SSC Constable GD Exam 2024: एसएससी कांस्टेबल भर्ती के लिए दोबारा होगी परीक्षा, नई डेट का हुआ ऐलान, इन शहरों में होगा पेपर

SSC Exam 2024, SSC GD Constable Re Exam 2024: एसएससी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा दोबारा होगी। इसके लिए नई तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। जानिए कब होगा पेपर।
Written by: Jyoti Gupta
नई दिल्ली | March 22, 2024 13:24 IST
ssc constable gd exam 2024  एसएससी कांस्टेबल भर्ती के लिए दोबारा होगी परीक्षा  नई डेट का हुआ ऐलान  इन शहरों में होगा पेपर
SSC Constable GD Exam 2024, SSC Exam 2024,SSC GD Constable Re Exam 2024 Date: दोबारा होगी SSC की परीक्षा।
Advertisement

SSC Exam 2024, SSC GD Constable Re Exam 2024: एसएससी कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा देने वाले कैंडिडेट्स के लिए बुरी खबर है। अब यह परीक्षा फिर से कराई जाएगी। जिन उम्मीदवारों को लगा था कि उनका पेपर अच्छा गया है। जो इस उम्मीद में थे कि उनका सिलेक्शन पक्का है यह खबर उनका दिल तोड़ने वाली है। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने कहा है कि तकनीकी कारणों के कारण यह परीक्षा दोबारा करानी पड़ रही है।

दरअसल, कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों, सचिवालय सुरक्षा बल में कांस्टेबल और असम राइफल्स में राइफलमैन की भर्ती के लिए 16,185 अभ्यर्थियों की 30 मार्च को दोबारा परीक्षा आयोजित कराने का निर्णय लिया है।

Advertisement

20 फरवरी से 7 मार्च तक हुई थी परीक्षा

बता दें कि आयोग द्वारा केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ), सचिवालय सुरक्षा बल (एसएसएफ) में कांस्टेबल (सामान्य ड्यूटी) और असम राइफल्स में राइफलमैन (सामान्य ड्यूटी) के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा 20 फरवरी से 7 मार्च तक आयोजित की गई थी।

एसएससी ने एक नोटिस में कहा, ‘‘उपरोक्त परीक्षा की समीक्षा में कई स्थानों पर तकनीकी समस्याएं देखी गईं, जिसके कारण कुछ चुनिंदा स्थानों/तिथियों/पालियों के अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा दोबारा आयोजित करने की जरूरत महसूस की गई है।’’ इसमें उन स्थानों और उम्मीदवारों का विवरण भी साझा किया गया जो पुन:परीक्षा में शामिल होने के पात्र हैं।

Advertisement

इन शहरों में दोबारा होगी परीक्षा

नोटिस के अनुसार पटना, गया, लखनऊ, नयी दिल्ली, गाजियाबाद, अहमदाबाद, कानपुर, मेरठ और वाराणसी से 16,185 अभ्यर्थियों के लिए दोबारा परीक्षा आयोजित की जाएगी। आयोग ने इन अभ्यर्थियों के लिए 30 मार्च को दोबारा परीक्षा आयोजित करने का फैसला किया है। एसएससी ने 20 मार्च के नोटिस में कहा है कि अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि वे आगे की ताजा जानकारी हासिल करने के लिए नियमित अंतराल पर आयोग की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो