scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

SSC GD Answer Key 2024: एसएससी जीडी कॉन्सटेबल परीक्षा की कब जारी होगी आंसर की, जानें क्या है लेटेस्ट अपडेट?

SSC GD Constable Answer Key 2024 Kab Aayegi Date and Time: एसएससी जीडी कॉन्सटेबल परीक्षा 2024 की आंसर की इसी हफ्ते आने की संभावना है। इसका आखिरी पेपर 30 मार्च को हुआ था।
Written by: एजुकेशन डेस्क | Edited By: kapiltiwari
Updated: April 01, 2024 15:53 IST
ssc gd answer key 2024  एसएससी जीडी कॉन्सटेबल परीक्षा की कब जारी होगी आंसर की  जानें क्या है लेटेस्ट अपडेट
SSC GD Constable Answer Key 2024: एसएससी जीडी कॉन्सटेबल परीक्षा 2024 की आंसर की इसी हफ्ते आने की संभावना है।
Advertisement

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन के द्वारा 20 फरवरी से 7 मार्च तक आयोजित कराई गई जीडी परीक्षा की आंसर की का इंतजार कैंडिडेट्स को बेसब्री से है। आयोग बहुत जल्द इस इंतजार को खत्म करने वाला है। जानकारी के मुताबिक, कर्मचारी चयन आयोग उचित समय पर एसएससी जीडी आंसर की 2024 जारी करेगा। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ), एसएसएफ में कांस्टेबल (जीडी) और असम राइफल्स भर्ती परीक्षा में राइफलमैन (जीडी) की आंसर की जल्द जारी कर दी जाएगी।

कब जारी होगी आंसर की?

आंसर की जारी होने के बाद परीक्षा देने वाले कैंडिडेट्स आयोग की ऑफिशियल साइट ssc.gov.in पर जाकर देख सकते हैं। बता दें कि यह लिखित परीक्षा 20 फरवरी से 7 मार्च तक आयोजित की गई थी और उसके बाद कुछ छात्रों के लिए यह परीक्षा 30 मार्च को भी आयोजित हुई थी। पिछले ट्रेंड्स को देखने के बाद इस परीक्षा की आंसर की एग्जाम के पांच दिन के भीतर जारी की जाती है। ऐसे में इसी हफ्ते के अंदर यह आंसर की जारी हो सकती है।

Advertisement

आंसर की जारी होने के बाद ऐसे डाउनलोड करें कैंडिडेट्स

आंसर की को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाएं। होम पेज पर Answer Key के विकल्प पर क्लिक करें। इसके बाद SSC GD Constable Answer key लिंक पर क्लिक करें। इस क्लिक के साथ ही एक पीडीएफ फाइल खुल जाएगी, जहां से आप अपनी परीक्षा के उत्तरों की जांच कर सकते हैं। इस पीडीएफ का आप प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।

ऑब्जेक्शन विंडो खुलेगी कैंडिडेट्स के लिए

आंसर की जारी होने के बाद कैंडिडेट्स के लिए ऑब्जेक्शन विंडो भी खोल दी जाएगी। जो भी उम्मीदवार ऑब्जेक्शन उठाना चाहेंगे वो एक शुल्क का भुगतान करके ऑब्जेक्शन के लिए आवेदन कर सकते हैं। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा को पास कर लेंगे वह आयोग के द्वारा आयोजित होने वाले शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी), शारीरिक दक्षता परीक्षण (पीईटी), चिकित्सा परीक्षा और दस्तावेज़ सत्यापन के लिए उपस्थित होने के पात्र होंगे।

भर्ती की जानकारी

बता दें कि एसएससी जीडी 2024 में 26,146 पदों पर भर्ती निकली है। इसमें 6,174 रिक्तियां बीएसएफ के लिए, 11,025 सीआईएसएफ के लिए, 3337 सीआरपीएफ के लिए, 635 एसएसबी के लिए, 3,189 आईटीबीपी के लिए, 1490 असम राइफल्स के लिए और 296 पद SSF के लिए हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो