scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Delhi Police Constable Result 2023: एसएससी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल 2023 का रिजल्ट आउट, जानिए चेक करने का सही तरीका

SSC Delhi Police Constable Result 2023 Sarkari Result: दिल्ली पुलिस कांस्टेबल के चयन प्रक्रिया में कुल 86,049 अभ्यर्थी सफल हुए हैं।
Written by: Suneet Kumar Singh
Updated: January 02, 2024 10:43 IST
delhi police constable result 2023  एसएससी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल 2023 का रिजल्ट आउट  जानिए चेक करने का सही तरीका
SSC Delhi Police Constable Result 2023
Advertisement

Delhi Police Constable Result 2023: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने साल 2023 में हुए दिल्ली पुलिस कांस्टेबल का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस कंप्यूटर आधारित परीक्षा में जो भी अभ्यर्थी शामिल हुए थे, वे कर्मचारी चयन आयोग के आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। 14 नवंबर से 3 दिसंबर तक चले दिल्ली पुलिस कांस्टेबल के चयन प्रक्रिया में कुल 86,049 अभ्यर्थी सफल हुए हैं।

जो भी अभ्यर्थी इस चयन प्रक्रिया में सफल हुए हैं उन्हें अब फिजिकल एग्जामिनेशन और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन की प्रक्रिया में शामिल होना होगा। कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से बताया गया है कि 28 अभ्यर्थियों के परिणाम उनकी उम्मीदवारी रद्द होने के कारण जारी नहीं किए गए हैं। वहीं 182 अभ्यर्थियों के संदिग्ध गतिविधियों में शामिल होने के कारण परिणाम रोक दिये गए हैं।

Advertisement

रिजल्ट चेक करने का सही तरीका

1- ऑफिशियल वेबसाइट (ssc.nic.in) पर जाएं।
2- स्क्रीन पर दिख रहे रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
3- अपनी एग्जामिनेशन डिटेल्स लिखने के बाद सबमिट का बटन दबाएं।
4- सबमिट का बटन दबाते ही रिजल्ट आपके सामने होगा।
5- सफल अभ्यर्थी अपने रिजल्ट की एख कॉपी डाउनलोड कर जरूर रख लें।

कर्मचारी चयन आयोग ने इस परिणाम के साथ ही यह जानकारी भी शेयर की है कि परीक्षा की कॉपियों पर अभ्यर्थियों की प्रतिक्रिया की जांच करने के बाद ही सेलेक्टेड कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी की गई है। बताया गया है कि जितने भी लोग इस परीक्षा में सफल हुए हैं और अगर उनमें से कोई चयनित अभ्यर्थी फिजिकल एग्जामिनेशन के लिए शामिल नहीं होता है तो वेटिंग लिस्ट वाले अभ्यर्थियों को मौका दिया जाएगा। वहीं अगर कोई चयनित अभ्यर्थी फिजिकल में पास नहीं होता है तो फिर उसकी उम्मीदवारी वहीं समाप्त हो जाएगी। उसे डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए नहीं बुलाया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो