scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

SSC CPO Result 2024 Cut Off: इन स्टेप को फॉलो कर देखें एसएससी सीपीओ रिजल्ट और कट ऑफ, ये रहा डायरेक्ट लिंक

SSC CPO Result 2024 Expected Cut Off: कर्मचारी चयन आयोग आधिकारिक वेबसाइट पर पेपर I के लिए एसएससी सीपीओ 2024 कट ऑफ ऑनलाइन जारी करेगा। उम्मीदवार अपना एसएससी सीपीओ कटऑफ ssc.gov.in पर देख सकेंगे।
Written by: Jyoti Gupta
नई दिल्ली | Updated: July 09, 2024 13:42 IST
ssc cpo result 2024 cut off  इन स्टेप को फॉलो कर देखें एसएससी सीपीओ रिजल्ट और कट ऑफ  ये रहा डायरेक्ट लिंक
SSC CPO Result 2024 Cut Off: एसएससी सीपीओ रिजल्ट और कट ऑफ कैसे करें चेक।
Advertisement

SSC CPO Result 2024 Expected Cut Off: एसएससी सीपीओ 2024 रिजल्ट और कटऑफ जल्द ही जारी किया जाने वाला है। कटऑफ और परिणाम पीडीएफ के रूप में जारी किया जाएगा। परिणाम जारी होने के बाद आधिकारिक लिंक ssc.gov.in से अपना स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Advertisement

कर्मचारी चयन आयोग आधिकारिक वेबसाइट पर पेपर I के लिए एसएससी सीपीओ 2024 कट ऑफ ऑनलाइन जारी करेगा। उम्मीदवार अपना एसएससी सीपीओ कटऑफ ssc.gov.in पर देख सकेंगे। कटऑफ एसएससी सीपीओ परीक्षा के अगले स्तर तक आगे बढ़ने के लिए उम्मीदवार के लिए आवश्यक न्यूनतम अंक हैं। हम यहां एसएससी सीपीओ कट ऑफ 2024 के संबंध आपको पूरी जानकारी दे रहे हैं।

Advertisement

दिल्ली पुलिस और एसआई पदों पर भर्ती के लिए होती है परीक्षा

SSC दिल्ली पुलिस और CAPF में SI के पद पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए SSC CPO परीक्षा आयोजित करता है। परीक्षा 4 चरणों में आयोजित की जाती है। पेपर 1 पीईटी/पीएसटी, पेपर 2 और मेडिकल परीक्षा। परीक्षा 27, 28 और 29 जून, 2024 को आयोजित की गई थी और कट ऑफ एसएससी सीपीओ 2024 परिणाम के साथ जारी की जाएगी। उम्मीदवार अपना एसएससी सीपीओ कट ऑफ अंक पीडीएफ के रूप में डाउनलोड कर सकेंगे।

एसएससी सीपीओ 2024 के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी

एसएससी सीपीओ की परीक्षा 27, 28 और 29 जून 2024 को हुई थी। इसकी आंसर की 5 जुलाई 2024 को जारी कर दी गई थी।

Advertisement

एसएससी सीपीओ कट ऑफ 2024

पेपर 1 के लिए एसएससी सीपीओ 2024 का कट ऑफ आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन मोड में जारी किया जाएगा। एसएससी कट-ऑफ के साथ ही एसएससी सीपीओ 2024 का परिणाम भी अपलोड किया जाएगा।

Advertisement

एसएससी सीपीओ 2024 कट ऑफ मार्क्स कैसे तय होगा?

एसएससी सीपीओ कट ऑफ मार्क्स 2024 की गणना किन बातों को ध्यान रख कर किया जाता है।

सीपीओ के लिए एसएससी की कुल रिक्तियां।

परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों की संख्या।

परीक्षा का कठिनाई स्तर।

परीक्षा कितने पालियों में आयोजित की गई।

अंकों का सामान्यीकरण।

एसएससी सीपीओ का क्वालीफाइंग मार्क्स 2024

एसएससी सीपीओ के अंक परीक्षा आयोजित करने वाले प्राधिकारी द्वारा निर्धारित किए जाते हैं। यह न्यूनतम अंक हैं जो उम्मीदवार परीक्षा के प्रत्येक चरण में क्वालिफिकेशन के लिए प्राप्त करते हैं। एसएससी सीपीओ न्यूनतम योग्यता अंक पूर्व निर्धारित है। नीचे दी गई लिस्ट से उम्मीदवार एसएससी सीपीओ 2024 परीक्षा के न्यूनतम योग्यता अंक की जांच कर सकते हैं।

एसएससी सीपीओ न्यूनतम योग्यता अंक 2024

वर्ग -अंक

यूआर- 30%

ओबीसी/ईडब्ल्यूएस- 25%

अन्य सभी श्रेणियां -20%

एसएससी सीपीओ परिणाम और कट ऑफ 2024 कैसे देखें-

आयोग अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पेपर 1 के लिए एसएससी सीपीओ परिणाम ऑनलाइन मोड में जारी करेगा। एसएससी सीपीओ परिणाम 2024 पीडीएफ के रूप में घोषित किया जाएगा और इसमें सभी सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर और नाम शामिल होंगे। रिजल्ट घोषित होने के कुछ दिनों बाद एसएससी स्कोरकार्ड जारी करेगा। स्कोरकार्ड तक पहुंचने के लिए उम्मीदवारों को अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करना होगा।

पेपर 1 के परिणामों के आधार पर, उम्मीदवारों को पीईटी/पीएसटी परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा और जो लोग पीईटी/पीएसटी परीक्षा में चयनित होंगे, उन्हें सफलतापूर्वक भर्ती होने से पहले मेडिकल राउंड में उपस्थित होना होगा। उम्मीदवार की अंतिम भर्ती एसएससी सीपीओ 2024 के परिणाम के अनुसार उनकी योग्यता के अधीन होगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो