scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

SSC CPO 2024: दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में निकली भर्ती के लिए आवेदन की है आज लास्ट डेट, जानें पूरी डिटेल

SSC सीपीओ एग्जाम के लिए आवेदन करनी की आज (28 मार्च) अंतिम तारीख है। जिन्होंने फॉर्म सबमिट नहीं किया है वह ssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। फॉर्म और पेमेंट करने का समय रात 11 बजे तक का है।
Written by: एजुकेशन डेस्क | Edited By: kapiltiwari
Updated: March 28, 2024 15:37 IST
ssc cpo 2024  दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में निकली भर्ती के लिए आवेदन की है आज लास्ट डेट  जानें पूरी डिटेल
एसएससी सीपीओ एग्जाम के लिए आवेदन करनी की आज (28 मार्च) अंतिम तारीख है। जिन्होंने फॉर्म सबमिट नहीं किया है वह ssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। फोटो सोर्स- ANI
Advertisement

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) में दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में निकली भर्ती के लिए आवेदन करने की आज (28 मार्च 2024) अंतिम तारीख है। जिन इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों ने अब तक इस भर्ती में आवेदन नहीं किया है वह आज रात 11 बजे तक अपना फॉर्म सबमिट कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाना होगा।

सब इंस्पेक्टर पद पर निकली भर्ती

SSC इस भर्ती के तहत दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में खाली पड़े 4187 पदों पर भर्ती करेगा। इसमें दिल्ली पुलिस में पुरुष सब इंस्पेक्टर की 125 और महिला सब इंस्पेक्टर की 61 भर्तियां हैं तो वहीं सीएपीएफ में सब इंस्पेक्टर पद पर 4001 भर्तियां निकली हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या किसी अन्य हायर एजुकेशन संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होने चाहिए। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 20-25 वर्ष होनी चाहिए।

Advertisement

TS TET 2024: टीएस टीईटी ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू, जानें लास्ट डेट से लेकर अप्लाई करने तक की कंप्लीट जानकारी

29 मार्च तक करनी होगी फीस जमा

आयोग के द्वारा जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक, इस आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 4 मार्च को हुई थी और 28 मार्च इसकी आखिरी तारीख थी। आवेदन करने के लिए आज रात 11 बजे तक का समय मिलेगा जबकि आवेदन कर चुके उम्मीदवारों को फीस जमा कराने के लिए एक दिन और मिलेगा। 29 मार्च तक सभी आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को अपना शुल्क देना होगा।

एसएससी सीपीओ परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

स्टेप 1- एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाएं।

Advertisement

स्टेप 2- मेन पेज पर 'Online Application' विकल्प पर क्लिक करें।

Advertisement

स्टेप 3- यदि आप एक नए यूजर हैं तो जरूरी विवरण दर्ज कर खुद को रजिस्टर्ड करें।

स्टेप 4- रजिस्टर्ड मेल और फोन पर भेजे गए क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग इन करें।

स्टेप 5- एसएससी सीपीओ आवेदन पत्र भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।

स्टेप 6: आवेदन शुल्क का भुगतान करने के लिए आगे बढ़ें और अपना आवेदन जमा करें।

बता दें कि इस फॉर्म को भरने का आवेदन शुल्क 100 रुपए है। हालांकि, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/महिला वर्ग के उम्मीदवारों को इस शुल्क से छूट दी गई है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो