scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

चौथी क्लास में पढ़ने वाली बच्ची को 200 में से मिल गए 212 मार्क्स, वायरल मार्कशीट ने कराई गुजरात बोर्ड की फजीहत

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही मार्कशीट गुजरात की है। इस मार्कशीट में चौथी क्लास की एक छात्रा को दो विषयों में अधिकतम मार्क्स से ज्यादा ही नंबर दे दिए हैं।
Written by: ट्रेंडिंग न्‍यूज टीम | Edited By: kapiltiwari
Updated: May 07, 2024 17:55 IST
चौथी क्लास में पढ़ने वाली बच्ची को 200 में से मिल गए 212 मार्क्स  वायरल मार्कशीट ने कराई गुजरात बोर्ड की फजीहत
गुजरात बोर्ड की एक मार्कशीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस मार्कशीट ने शिक्षा मॉडल पर सवाल खड़े कर दिए हैं।
Advertisement

200 में से 211 मार्क्स मिलने का यह चौंकाने वाला मामला गुजरात के दाहोल जिले से सामने आया है। सोशल मीडिया पर वायरल इस स्टोरी ने गुजरात बोर्ड की फजीहत करा दी है। दरअसल, जिले के एक गुजराती स्कूल में चौथी क्लास में पढ़ने वाली बच्ची का परीक्षा परिणाम आया। रिपोर्ट कार्ड देखकर बच्ची के पैरेंट्स का दिमाग भन्ना गया। बच्ची का रिपोर्ट कार्ड सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोग गुजरात बोर्ड के मजे ले रहे हैं।

क्या है बच्ची की मार्कशीट में?

सोशल मीडिया पर वायरल चौथी क्लास की बच्ची की मार्कशीट में छात्रा को गणित के एग्जाम में 200 में से 212 और गुजराती के पेपर में 200 में से 211 मार्क्स मिले हैं। छात्रा का नाम वंशीबेन मनीषभाई है। वंशी की मार्कशीट ने उनके घरवालों को हैरान कर दिया है। मार्कशीट में दो सब्जेक्ट के अंदर बच्ची को अधिकतम मार्क्स से भी ज्यादा नंबर दिए गए हैं। मार्कशीट को देखकर यह तो साफ हो गया है कि यह स्कूल मैनेजमेंट की गलती है, लेकिन सोशल मीडिया पर लोगों ने स्कूल के और प्रशासन के मजे लेना शुरू कर दिया है।

Advertisement

स्कूल ने जल्दी सुधार ली अपनी गलती

जानकारी के मुताबिक, मार्कशीट की यह गलती स्कूल प्रशासन की है। हालांकि प्रशासन ने अपनी गलती को सुधार लिया और एक संशोधित मार्कशीट वंशीबेन को जारी कर दी। उस मार्कशीट में गणित में 200 में 190 मार्क्स और गुजराती में 200 में से 191 मार्क्स बच्ची को दिए गए। संशोधित मार्कशीट में बच्ची को 1000 में से 934 मार्क्स मिले हैं। इसके अलावा मार्कशीट में कोई बदलाव नहीं किया गया। ये पूरा मामला खरसाना गांव के एक प्राइमरी स्कूल का है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही पोस्ट पर यूजर्स के मजेदार कमेंट भी देखने को मिल रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट किया है कि तीन स्टाफ की चेकिंग के बाद भी यह गलती हो गई। वहीं एक दूसरे यूजर ने कहा है कि यह है गुजरात मॉडल।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो