scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

School Holiday 2024: इन राज्यों में ठंड ने बढ़ाई स्कूलों की छुट्टी, अब 27 जनवरी तक रहेंगे बंद

School Holiday 2024, School Holiday, School Holiday List: जारी आदेश में कहा गया है कि 27 जनवरी तक राज्य के स्कूलों में कक्षा 1 से 12वीं तक के बच्चों का अवकाश रहेगा।
Written by: Suneet Kumar Singh
Updated: January 23, 2024 12:34 IST
school holiday 2024  इन राज्यों में ठंड ने बढ़ाई स्कूलों की छुट्टी  अब 27 जनवरी तक रहेंगे बंद
School Holiday 2024: ठंड के कारण स्कूलों में छुट्टियां बढ़ाई गई हैं।
Advertisement

School Holiday 2024,School Winter Vacation Chhattisgarh, Chandigarh, Jammu: ठंड और शीतलहर ने भारत के कई राज्यों में लोगों की हालत खराब कर रखी है। इस कड़ाके की ठंड में लोग अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकल रहे। हालांकि जिनका बाहर निकलना जरूरी है वो तमाम मुसीबतें झेलते हुए निकल रहे हैं। इन सबके बीच स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। दरअसल ठंड के कारण स्कूलों में छुट्टियां को बढ़ा दी गई हैं। अब 27 जनवरी तक बंद रहेंगे।

27 जनवरी तक स्कूलों के बंद रखने का ऐलान छत्तीसगढ़ सरकार ने किया है। जारी आदेश में कहा गया है कि 27 जनवरी तक राज्य के स्कूलों में कक्षा 1 से 12वीं तक के बच्चों का अवकाश रहेगा। आदेश में ठंड को इस अवकाश का कारण बताया गया है। इस नोटिस से स्कूल जाने वाले छात्रों और उनके अभिभावकों ने राहत की सांस ली है।

Advertisement

नोटिस में स्कूलों को यह भी निर्देश दिया गया है कि जो बच्चे 26 जनवरी के कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं वो तैयारी के लिए स्कूल आ सकते हैं। विद्यालय के प्रबंधकों को साफ कहा गया है कि छुट्टी के बावजूद गणतंत्र दिवस में सबकी भागीदारी नजर आनी चाहिए।

उधर शीत लहर को देखते हुए चंडीगढ़ के स्कूलों की छुट्टियां भी एक सप्ताह के लिए बढ़ा दी गई हैं। भीषण ठंड और कोहरे के कारण चंडीगढ़ प्रशासन ने सोमवार को कक्षा 5 तक के छात्रों के लिए स्कूल की छुट्टियां एक सप्ताह और बढ़ा दी है।

शिक्षा विभाग के अनुसार, यह नियम सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और प्राइवेट स्कूलों पर समान रूप से लागू होगी। वहीं स्कूल इन छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं करा सकते हैं। विभाग ने कहा कि कक्षा 6 और उससे ऊपर के छात्रों को ठंड के संपर्क में आने से बचना चाहिए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो