scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

RSMSSB Recruitment 2024: आरएसएमएसएसबी क्लर्क एवं जूनियर असिस्टेंट पदों पर बंपर वैंकेसी, जल्द करें आवेदन, ये है अंतिम तारीख

RSMSSB Recruitment 2024: राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने क्लर्क एवं जूनियर असिस्टेंट पदों पर चार हजार से अधिक भर्ती निकाली है। जानिए आप कैसे अप्लाई कर सकते हैं।
Written by: एजुकेशन डेस्क | Edited By: Jyoti Gupta
नई दिल्ली | March 19, 2024 16:40 IST
rsmssb recruitment 2024  आरएसएमएसएसबी क्लर्क एवं जूनियर असिस्टेंट पदों पर बंपर वैंकेसी  जल्द करें आवेदन  ये है अंतिम तारीख
RSMSSB Recruitment 2024: आरएसएमएसएसबी क्लर्क एवं जूनियर असिस्टेंट पदों पर भर्ती
Advertisement

RSMSSB Recruitment 2024: नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने क्लर्क एवं जूनियर असिस्टेंट पदों पर चार हजार से अधिक भर्ती निकाली है। कल यानी 20 मार्च को इन पदों पर अप्लाई करने की अंतिम तारीख है। जो उम्मीदवार इन पदों पर अभी तक अप्लाई नहीं कर पाए हैं। वे जल्द ही SSO पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन मोड पर अप्लाई कर सकते हैं।

दरअसल, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से राज्य में क्लर्क एवं जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ता निकली है। भर्ती की संख्या 4,197 हैं। इन पदों पर 20 मार्च 2024 तक अप्लाई कर सकते हैं। जो कैंडिडेट इन पदों के लिए योग्य हैं और अभी तक फॉर्म नहीं भरा है वे इन पदों पर अप्लाई कर सकते हैं। आज और कल उनके लिए आखिरी मौका है।इसके लिए आप RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

Advertisement

कौन कर सकता है अप्लाई

जो लोग इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं तो उनके पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से प्राप्त 12वीं और डीओईएसीसी द्वारा संचालित 'ओ' या फिर उच्च स्तरीय प्रमाणपत्र पाठ्यक्रम/ कंप्यूटर सर्टिफिकेट होना चाहिए। आवेदनकर्ता की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष से कम और अधिकतम 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को आयु में छूट दी जाएगी। वहीं उम्र की गणना 1 जनवरी 2025 के हिसाब से की जाएगी। आवेदनकर्ता अधिक जानकारी के लिए rsmssb.rajasthan.gov.पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

कैसे करें अप्लाई

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in या SSO पोर्टल sso.rajasthan.gov.in पर जाएं

Advertisement

भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक कर रजिस्ट्रेशन कर लें

Advertisement

बाकी की डिटेल भर दें और फीस जमा कर दें

इसके बाद फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल कर रख लें

कितनी लगेगी फीस

अलग-अलग कैटेगरी में आने वाले कैंडिडेट्स के लिए अलग-अलग फीस लगेगी। जनरल और ओबीसी के लिए 600 रुपये फीस लगेगी। वहीं ओबीसी एनसीएल, एससी, एसटी को 400 फीस देनी होगी। इसके अलावा एप्लीकेशन में संसोधन करने वालों को 300 रूपये अलग से देना होगा। तो फिर देर किस बात की, आज की अप्लाई कर लें।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो