scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

RPSC Assistant Engineer Exam 2024 Admit Card: आरपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती परीक्षा 30 जून को, इस दिन जारी होंगे एडमिट कार्ड

RPSC Assistant Engineer Mechanical Exam 2024 Admit Card Date and Time: राजस्थान लोक सेवा आयोग असिस्टेंट इंजीनियर मैकेनिकल परीक्षा 30 जून को आयोजित करेगा।
Written by: एजुकेशन डेस्क | Edited By: kapiltiwari
Updated: June 25, 2024 13:15 IST
rpsc assistant engineer exam 2024 admit card  आरपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती परीक्षा 30 जून को  इस दिन जारी होंगे एडमिट कार्ड
RPSC Assistant Engineer Exam 2024 Admit Card: आरपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती की परीक्षा 30 जून को होगी।
Advertisement

RPSC Assistant Engineer Mechanical Exam 2024 Admit Card: राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) 30 जून को होने वाली असिस्टेंट इंजीनियर-मैकेनिकल (भू-जल विभाग) परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 27 जून 2024 को जारी कर देगा। जो भी कैंडिडेट्स इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वह आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in से उसे डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि आरपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती की परीक्षा 30 जून को आयोजित होगी और 2 दिन पहले इसका प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा।

Advertisement

सोमवार को जारी हुआ था नोटिफिकेशन

आयोग की ओर से इस संबंध में पहली ही नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया था। 24 जून को आयोग ने अपनी वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया जिसमें परीक्षा की तारीख और प्रवेश पत्र जारी करने की तारीख बताई गई। आयोग की वेबसाइट पर इस नोटिफिकेशन की पीडीएफ अभी भी उपलब्ध है। उसमें लिखा है, "आयोग 30 जून को असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा। यह परीक्षा सुबह 11:00 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा का आयोजन अजमेर जिला मुख्यालय पर किया जाएगा।

Advertisement

27 जून को आएंगे एडमिट कार्ड

उस नोटिफिकेशन में आगे कहा गया है कि इस परीक्षा का प्रवेश पत्र दिनांक 27 जून 2024 को आयोग की वेबसाइट एवं SSO पोर्टल पर अपलोड हो जाएगा। अभ्यार्थी लिंक एक्टिव होने के बाद उसे डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा नोटिफिकेशन में परीक्षा से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण बातें कैंडिडेट्स को बताई गई। इसमें कहा गया है कि एग्जाम सेंटर पर किसी भी कैंडिडेट्स को एग्जाम शुरू होने करीब 1 घंटा पहले तक ही प्रवेश मिलेगा। इसके बाद किसी की एंट्री नहीं होगी।

आरपीएससी के नोटिफेकिशन की बड़ी बातें

आयोग के नोटिफिकेशन में कहा गया है कि सेंटर पर परीक्षा से एक घंटे पहले पहुंचे ताकि सुरक्षा एवं जांच में सहयोग हो सके। देरी से आने पर तलाशी में समय लगेगा इसलिए परीक्षार्थी को परीक्षा से वंचित कर दिया जाएगा इसलिए समय से पहले पहुंचना सुनिश्चित करें।

एग्जाम सेंटर पर स्टूडेंट्स मूल आधार कार्ड (रंगीन प्रिंट) के साथ पहुंचे। यदि मूल आधार कार्ड पर फोटो पुरानी अथवा अस्पष्ट है तो अन्य मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र यथा मतदाता पहचान-पत्र, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस जिसमें रंगीन एवं नवीनतम स्पष्ट फोटो हो, लेकर परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना होगा।

Advertisement

परीक्षा से पहले किसी भी तरह के झांसे में आने से बचने के लिए आयोग ने स्टूडेंट्स के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं जिसमें कहा गया है कि अगर कोई व्यक्ति परीक्षा के नाम पर किसी भी तरह की कोई डिमांड करता है तो इन नंबर्स पर कॉल करके जानकारी दें।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो