scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Pariksha Pe Charcha 2024: 7वीं बार पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे परीक्षा पे चर्चा, इस बार बना नया रिकॉर्ड

पीएम मोदी के इस बार के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के लिए देश-विदेश के करीब 2.27 करोड़ स्टूडेंट्स, टीचर्स और अभिभावकों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।
Written by: Suneet Kumar Singh
Updated: January 30, 2024 17:27 IST
pariksha pe charcha 2024  7वीं बार पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे परीक्षा पे चर्चा  इस बार बना नया रिकॉर्ड
परीक्षा पे चर्चा करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो।
Advertisement

साल 2024 की बोर्ड परीक्षाओं से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज परीक्षा में शामिल हो रहे छात्रों के साथ बातचीत करेंगे। परीक्षा पे चर्चा नाम के इस संवाद कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्टूडेंट्स, पैरेंट्स और टीचर्स को परीक्षा के दौरान होने वाले तनाव को भगाने का मंत्र देते दिखेंगे। इस दौरान वह पीएम छात्रों से मुखातिब होंगे और उनके सवालों के जवाब भी देते दिखेंगे। परीक्षा पे चर्चा 2024 को दूरदर्शन पर डीडी नेशनल, डीडी न्यूज और डीडी इंडिया के साथ-साथ प्रमुख निजी चैनलों के माध्यम से लाइव देखा जा सकता है।

पीएम मोदी के इस बार के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के लिए देश-विदेश के करीब 2.27 करोड़ स्टूडेंट्स, टीचर्स और अभिभावकों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है। पिछले सात सालों से हर साल यह कार्यक्रम हो रहा है लेकिन इतने ज्यादा रजिस्ट्रेशन पहली बार हुए हैं। प्रगति मैदान के भारत मंडपम में आयोजित होने वाले इस लाइव कार्यक्रम के लिए देशभर के तीन हजार छात्रों को चुना गया है। ये बच्चे लाइव पीएम के साथ जुड़ेंगे और उनसे अपने सवाल पूछ सकेंगे।

Advertisement

शिक्षा मंत्रालय ने हर साल की तरह इस बार भी देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के राज्यपाल, उप राज्यपाल और मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा है और पीएम की छात्रों के साथ परीक्षा पे चर्चा को देखने और दिखाने का अनुरोध किया। देश भर के स्कूलों, विश्वविद्यालयों में भी इसे दिखाने के आदेश जारी हुए हैं।

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी का छात्रों संग यह सातवां परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम है। साल 2018 से ही लगातार पीएम इस कार्यक्रम के तहत छात्रों, अभिभावकों और पेरेंट्स से जुड़ते रहे हैं। इस कार्यक्रम की सफलता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि हर साल इस कार्यक्रम के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो