होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

यूजीसी नेट और CSIR यूजीसी नेट के बाद CUET पेपर से भी हुई छेड़खानी? एनटीए ने वायरल वीडियो के साथ जारी की सफाई

यूजीसी नेट रद्द और CSIR यूजीसी नेट परीक्षा स्थगित होने के कारण एनटीए पहले से ही सवालों के घेरे में है। गुरुवार को एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें सीयूईटी पेपर के साथ छेड़खानी की बात कही गई।
Written by: एजुकेशन डेस्क | Edited By: kapiltiwari
Updated: June 27, 2024 18:28 IST
एनटीए ने एक वीडियो जारी कर बताया है कि सीयूईटी एग्जाम के पेपर के साथ कोई छेड़खानी नहीं हुई है।
Advertisement

यूजीसी नेट रद्द और CSIR यूजीसी नेट परीक्षा स्थगित होने के बाद NTA की एक और परीक्षा CUET यूजी गुरुवार को उस वक्त सवालों के घेरे में आ गई जब सोशल मीडिया एक वीडियो वायरल हुआ। इस वीडियो को लेकर यह दावा किया जाने लगा कि इस परीक्षा के प्रश्नपत्रों से भी छेड़खानी हुई है। अब इस मामले में खुद एनटीए ने सफाई जारी की है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने अपने ट्विटर हैंडल से उस वीडियो को जारी किया है और कहा है कि वीडियो में देख रहे सीयूईटी परीक्षा बॉक्स पूरी तरह से खाली हैं और सुरक्षाकर्मियों की निगरानी में हैं।

क्या कहा एनटीए ने?

एनटीए ने वीडियो जारी कर कहा है कि यह हॉल के बाहर रखे खाली बक्से हैं, इनमें कोई संवेदनशील सामग्री नहीं है। हमने इन बक्सों को कभी भी खुले में नहीं रखा, जैसा कि मीडिया में बताया जा रहा है। साथ ही हमने उन जगहों पर पर्याप्त संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए हैं जहां पेपर वाले बक्से रखे गए थे। एनटीए ने सीयूईटी परीक्षा में लापरवाही करने के आरोपों को खारिज किया है।

Advertisement

क्या है वायरल वीडियो में?

बता दें कि एनटीए ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें पेपर के खाली बक्से किसी खुली जगह में नजर आ रहे हैं। उन बॉक्सेस पर CUET UG 2024 भी लिखा हुआ है। वीडियो को लेकर यह कहा जा रहा था कि पेपर ऐसे खुले में रहने का मतलब है कि इसके साथ भी छेड़खानी की जा सकती है, लेकिन एनटीए ने ऐसे दावों को खारिज कर दिया है।

30 जून को जारी हो सकता है सीयूईटी का रिजल्ट

बता दें कि एनटीए कभी भी सीयूईटी यूजी का रिजल्ट जारी कर सकता है। 15 जून से 24 जून तक आयोजित हुई परीक्षा की आंसर की भी आने वाली है, लेकिन इस बीच इस वीडियो ने सीयूईटी परीक्षा को भी सवालों के घेरे में लाकर खड़ा कर दिया है। माना जा रहा है की सीयूईटी परिणाम 30 जून को जारी किया जा सकता है। इस साल 14 लाख बच्चों ने सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन 9.5 लाख के करीब बच्चों ने ही ये एग्जाम दिया था।

Advertisement

Advertisement
Tags :
EducationEducation newsEducation news in hindi
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement